यूपी में बीजेपी को हराने के चाचा-भतीजे हुए एक, अखिलेश और शिवपाल में हुआ गठबंधन

यूपी में बीजेपी को हराने के चाचा-भतीजे हुए एक, अखिलेश और शिवपाल में हुआ गठबंधन

प्रेषित समय :19:15:31 PM / Thu, Dec 16th, 2021

लखनऊ. राजनीति में कुछ भी संभव है. कभी एक-दूसरे को फूटी आंख न देखने वाले अखिलेश यादव और चाचा शिवपाल यादव के बीच यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए गठबंधन तय हो गया है. गुरुवार शाम को अखिलेश चाचा शिवपाल से मिलने पहुंचे तो राजनीति हलकों में हलचल मच गई.

शिवपाल से मुलाकात के बाद अखिलेश ने ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने लिखा- प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी से मुलाक़ात हुई और गठबंधन की बात तय हुई. क्षेत्रीय दलों को साथ लेने की नीति सपा को निरंतर मजबूत कर रही है और सपा और अन्य सहयोगियों को ऐतिहासिक जीत की ओर ले जा रही है.

एसपी सरकार में कद्दावर चेहरे के रूप में रहे शिवपाल

शिवपाल सिंह यादव पूर्व में अखिलेश यादव की सरकार के सबसे कद्दावर मंत्री के रूप में काम करते रहे हैं. मुलायम सिंह की सरकार के वक्त से ही उन्हें समाजवादी पार्टी का एक कद्दावर चेहरा माना जाता है. 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान शिवपाल और अखिलेश यादव के बीच दूरियां पनप गई थीं. शिवपाल ने इसके बाद अपनी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का गठन कर लिया था.

शिवपाल ने कहा था- पार्टी के विलय के लिए तैयार

बीते दिनों से ही ऐसी अटकलें सामने आ रही थीं कि शिवपाल सिंह यादव और अखिलेश यादव एक बार फिर साथ आ सकते हैं. अखिलेश ने कहा था कि शिवपाल यादव उनके चाचा है और समाजवादी पार्टी उनका सम्मान करेगी. शिवपाल यादव ने हाल में कई बयानों में यह कहा था कि वह समाजवादी पार्टी में अपनी पार्टी के विलय के लिए भी तैयार हैं और एसपी संरक्षक मुलायम सिंह यादव की भी यही इच्छा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी: अस्पताल में दवा के ओवर डोज से गई थी बच्चे की जान, 5 नर्सों पर मुकदमा दर्ज

यूपी के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, योगी सरकार ने इतना बढ़ाया महंगाई भत्ता

यूपी के मिर्जापुर में कमरे में ही बैठी रही दुल्हन, दूल्हा मंडप से गहने लेकर हो गया फरार

यूपी के सीतापुरप में तेज रफ्तार कार तालाब में गिरी, 3 दोस्तों की मौत, मृतकों में सेना का जवान भी शामिल

यूपी की महिलाओं को साधने कांग्रेस का बड़ा दांव: प्रियंका का फार्मूला 45

Leave a Reply