साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए केएल राहुल बने उप कप्तान

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए केएल राहुल बने उप कप्तान

प्रेषित समय :15:19:57 PM / Sat, Dec 18th, 2021

नई दिल्ली. केएल राहुल को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए उप कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. अजिंक्य रहाणे की जगह रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का नया उप कप्तान बनाया गया था, मगर वो अपनी इस नई पारी की शुरुआत कर पाते, उससे पहले ही मुंबई में अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए, जिस वजह से वह टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए. एएनआई की खबर के अनुसार रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में केएल राहुल टेस्ट सीरीज के लिए उप कप्तान होंगे. एएनआई की खबर के अनुसार सूत्र ने इसकी पुष्टि की है कि केएल राहुल उप कप्तान होंगे.

सोमवार को बीसीसीआई ने साफ कर दिया था कि हैमस्ट्रिंग चोट के कारण रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह प्रियांक पांचाल को टेस्ट टीम में शामिल किया गया. भारतीय टीम 3 टेस्ट और 3 वनडे मैचों के लिए 16 दिसंबर को ही साउथ अफ्रीका पहुंच गई है और अब टीम ने अभ्यास भी शुरू कर दिया है. दोनों के बीच पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर को सेंचुरियन में खेला जाएगा.

केएल राहुल और मयंक अग्रवाल करेंगे ओपनिंग

साउथ अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पहले  भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली पहले ही साफ कर चुके हैं कि रोहित की गैरमौजूदगी में केएल राहुल के साथ मयंक अग्रवाल पारी का आगाज करेंगे. मयंक ने पिछले दिनों न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शतक लगाकर खुद को साबित किया था. टीम ने सीरीज पर 1-0 से कब्जा किया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया, ईशान और केएल राहुल का अर्धशतक

केएल राहुल को आईसीसी ने दी बड़ी सजा, आउट होने पर नाखुशी जाहिर करने पर हुआ था विवाद

लॉर्ड्स के 'स्पेशल 10' क्लब में केएल राहुल की धमाकेदार एंट्री

भारत जीत से 157 रन दूर, केएल राहुल आउट, पुजारा-रोहित क्रीज पर

दूसरा वन डे- केएल राहुल-रिषभ पंत का तूफान, इंग्लैंड को जीत के लिए 337 रन का टारगेट

Leave a Reply