यूपी के बागपत में लोन दिलाने के नाम पर दलितों को कराया था धर्म परिवर्तन, 4 साल बाद अब इन्साफ मांग रहे हैं पीड़ित

यूपी के बागपत में लोन दिलाने के नाम पर दलितों को कराया था धर्म परिवर्तन, 4 साल बाद अब इन्साफ मांग रहे हैं पीड़ित

प्रेषित समय :09:58:56 AM / Sun, Dec 19th, 2021

बागपत. उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहां एक गांव में दलित समाज के 15 से ज्यादा लोगों का धोखे से धर्म परिवर्तन करा दिया गया. वहीं, उन सभी को इस बात की जानकारी 4 साल बाद लगी. जब उस सभी के श्रम कार्डों पर उनके नाम मुस्लिम आए. ऐसे में जानकारी मिलने पर शनिवार को हिन्दू जागरण मंच के पदाधिकारियों ने विरोध-प्रदर्शन करते हुए आरोपियों के खिलाफ स्थानीय पुलिस प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है.

दरअसल, ये मामला बागपत जिले में खेकड़ा कोतवाली क्षेत्र के अहमदनगर नंगलाबड़ी गांव का है. वहीं, हिन्दू जागरण मंच के पदाधिकारियों के अनुसार दलित समुदाय के मनोज, पप्पू और ज्योति आदि रहते हैं. वहीं, उन पर आरोप है कि लगभग 4 साल पहले गांव के ही मुस्लिम समाज के लोग उनके घर पर पहुंचे थे. उन्होंने सरकार की ओर से लोन मिलने की जानकारी दी. साथ ही कहा कि जो लोन का पैसा मिलेगा, वह वापस नहीं लौटाना पड़ेगा. इसके बाद वे सभी उनके झांसे में आ गए और फार्म भरने के लिए तैयार हो गए, जिसके बाद आरोपियों ने आधार कार्ड बनाने वाली मशीन उनके घर पर भिजवाई और फिर मशीन पर उनकी उंगलियों के निशान लिए और शपथ पत्र भी लिया. अब जब सभी लोगों के श्रम कार्ड बनकर आए, तो उसमें उनके नाम मुस्लिम दर्ज हुए पाए गए.

इसे मामले की जानकारी जब स्थानीय ग्रामीणों को मिली तो उनके बीच हड़कंप मच गया. ऐसे में शनिवार की दोपहर हिन्दू जागरण मंच के पदाधिकारी और कार्यकर्ता अहमदनगर नंगलाबड़ी गांव में पहुंचे. वहां उन्होंने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और मामले की सच्चाई जानी. इसके साथ ही स्थानीय जिला प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है.

वहीं, आर्य समाज के पूर्व प्रधान एवं हिन्दू जागरण मंच के पदाधिकारी राकेश आर्य ने बताया कि यह ऐसा नेटवर्क है, जिसके तार मेरठ से जुड़े हुए हैं. उधर, दलित समाज के लोगों ने भी थाने में शिकायत करते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. इस दौरान थाना प्रभारी ने बताया कि धर्म परिवर्तन की बात झूठी और बेबुनियाद है. उन्होंने कहा कि श्रम कार्ड में नाम बदलने का मामला सामने आया है. वहीं, शिकायत ले ली है. फिलहाल जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के मऊ में एसपी नेता के घर पर IT विभाग का छापा, भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात

यूपी में बड़ा हादसा: इंदिरा नहर में गिरी कार, दो बच्चों समेत चार की मौत

यूपी में बीजेपी को हराने के चाचा-भतीजे हुए एक, अखिलेश और शिवपाल में हुआ गठबंधन

यूपी के चंदौली में पेड़ से टकराई तेज रफ्तार कार, हादसे में 3 सगे भाई समेत 4 लोगों की मौत

यूपी: अस्पताल में दवा के ओवर डोज से गई थी बच्चे की जान, 5 नर्सों पर मुकदमा दर्ज

Leave a Reply