शादी में हमें बुलाना है तो कार्ड पर लिखवायें कि मैं दहेज नहीं ले रहा हूं : नीतीश कुमार

शादी में हमें बुलाना है तो कार्ड पर लिखवायें कि मैं दहेज नहीं ले रहा हूं : नीतीश कुमार

प्रेषित समय :10:39:42 AM / Thu, Dec 23rd, 2021

मोतिहारी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है. मोतिहारी के ऐतिहासिक गांधी मैदान में आम लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने बाल विवाह के खिलाफ बोलते हुए कहा कि पहले उनके पास शादी के निमंत्रण के लिए जो कार्ड पहुंचते थे उसमें लिखा होता था कि हम शादी में दहेज नहीं ले रहे है लेकिन अब लोग शादी के कार्ड में इन चीजों की चर्चा नहीं करते हैं, ऐसे में यह बात ठीक नहीं है. मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं बता दे रहा हूं कि चाहे कोई भी कितना भी करीबी क्यों ना हो, कितना भी बड़ा क्यों ना हो जिस कार्ड पर अब यह नहीं लिखा होगा कि मैं शादी में दहेज नहीं ले रहा हूं तो ऐसी शादियों में अब मैं नहीं जाऊंगा.

लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आप भी इस बात का प्रण लीजिए. नीतीश कुमार ने शराबबंदी को लेकर पुरानी बातों पर ही जोर दिया और कहा कि शराबबंदी महिलाओं के कहने पर ही उन्होंने लागू किया था. मुख्यमंत्री ने कहा कि अब समाज की स्थिति पहले से काफी सुधर गई है. जीविका दीदी से सीधा संवाद में मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी दहेज प्रथा और बाल विवाह के खिलाफ वो लगातार अपने-अपने इलाकों में अभियान चलाएं. शराबबंदी की चर्चा करते हुए सीएम ने कहा कि आप भले ही कितना अच्छा काम कर लेंगे लेकिन गड़बड़ी फैलाने वाला कोई न कोई जरूर रहता है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब शराबबंदी कानून लागू किया गया तो बहुत सारे लोग इसके समर्थन में थे लेकिन बाद में कई लोग इससे नाराज हो गए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाज सुधार अभियान के तहत 24 दिसंबर को गोपालगंज आएंगे. इस अभियान के तहत 12 जिलों में नीतीश कुमार जाएंगे और वहीं से आसपास के जिलों के विकास कार्यों की समीक्षा करने वाले हैं. इन सभी जगहों पर मुख्यमंत्री जनसभा को भी संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री की कुल 5 सभाएं होनी है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड की 6 कंपनियों की संपत्तियों को बेचेगी बिहार सरकार, बंटवारे के बाद नहीं चुका रही है कर्ज

बिहार: पूर्व सीएम मांझी ने कहा- राम काल्पनिक चरित्र, बीजेपी भड़की बोली- अपने नाम से राम हटाइए, मुस्लिम धर्म अपना लीजिए

बिहार के औरंगाबाद में भीषण कार एक्सीडेंट में 3 लोगों की मौत, 1 की हालत गंभीर

बिहार के सीतामढ़ी में घर से अगवा कर 6 साल की बच्ची के साथ रेप, आरोपी पड़ोसी गिरफ्तार

बिहार: दरभंगा के बॉयज हॉस्टल से 99 कार्टन विदेशी शराब बरामद

Leave a Reply