चीन में फिर से कोरोना, 1.3 करोड़ की आबादी वाले शियान में लॉकडाउन

चीन में फिर से कोरोना, 1.3 करोड़ की आबादी वाले शियान में लॉकडाउन

प्रेषित समय :10:47:03 AM / Thu, Dec 23rd, 2021

बीजिंग. दुनिया इन दिनों कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से जूझ रही है. दुनियाभर को कोरोना  महामारी में धकेलने वाला चीन एक बार फिर इसकी चपेट में आ गया गया है. यहां संक्रमण तेजी से फैल रहा है और सरकार को सख्त कदम उठाने पड़ रहे हैं. कोरोना की नई लहर को रोकने के लिए चीन ने 1.3 करोड़ की आबादी वाले उत्तरी शहर शियान में लॉकडाउन का आदेश दिया है. लोगों से कहा गया है कि जब तक अत्यंत आवश्यक न हो घरों से बाहर न निकलें. इसके अलावा, विशेष मामलों को छोड़ कर शहर आने-जाने वाले सभी परिवहन को स्थगित कर दिया गया है.

यह आदेश बुधवार आधी रात से प्रभावी हुआ और अगले आदेश तक जारी रहेगा. आदेश में कहा गया है कि हर घर से एक व्यक्ति को प्रत्येक दो दिनों पर घरेलू इस्तेमाल की जरूरी चीजें खरीदने के लिए बाहर जाने की अनुमति होगी. शियान में पिछले 24 घंटे में स्थानीय स्तर पर हुए कोरोना वायरस संक्रमण के 54 मामले बुधवार को सामने आए हैं.

चीन ने यह फैसला ऐसे समय पर लिया है जब कुछ ही सप्ताह बाद यहां विंटर ओलिंपिक्स की शुरुआत होने जा रही है. 4 फरवरी से बीजिंग में विंटर ओलिंपिक्स होना है. इसलिए चीन ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सख्त प्रतिबंधों का सहारा लिया है. कोरोना प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू करने और बड़े पैमाने पर टेस्टिंग, वैक्सीनेशन के जरिए चीन कोरोना से काफी हद तक सफलतापूर्वक निपटने में कामयाब रहा है.

ब्रिटेन में कोरोना के रिकॉर्ड केस

ओमिक्रॉन वेरिएंट के खतरे के बीच ब्रिटेन में कोरोना डराने लगा है. पिछले 24 घंटे में यहां रिकॉर्ड 1 लाख से भी ज्यादा नए केस सामने आए हैं. बताया जा रहा है कि महामारी शुरू होने के बाद पहली बार एक दिन में इतने ज्यादा संक्रमित मिले हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चीन की मोबाइल कंपनियों पर छापेमारी, दिल्ली-मुंबई और बेंगलुरू के दफ्तरों की हो रही है तलाशी

एशियाई विकास बैंक ने चीन की 3 कंपनियों को नेपाल में काम करने से रोका

दुन‍ियाभर में जासूसी करवा कर गुप्‍त सूचनाएं जुटा रहा है चीन: रिपोर्ट

नेपाल ने चीन को दिया जोरदार झटका, तीन चीनी कंपनियां ब्लैकलिस्ट

चीन में एक्सप्रेसवे पर बने पुल का 500 मीटर हिस्सा ढहा, कई लोगों की मौत

गौतम अडानी की दौलत एक झटके में घटी, चीन के इस अरबपति ने पछाड़ा

Leave a Reply