आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन 12 व 13 फरवरी को बेंगलुरु में

आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन 12 व 13 फरवरी को बेंगलुरु में

प्रेषित समय :19:00:38 PM / Thu, Dec 23rd, 2021

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन दो दिन तक चलेगा और 12 व 13 फरवरी को होगा. यह बेंगलुरु में आयोजित किया जाएगा. यह आईपीएल इतिहास का अभी तक सबसे बड़ा ऑक्शन रहेगा. ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, मेगा ऑक्शन के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट जनवरी तक तय कर ली जाएगी. इसके लिए अभी दो नई टीमों की ओर से खिलाड़ियों को रिटेन किए जाने का इंतजार किया जा रहा है. आईपीएल 2022 से लखनऊ और अहमदाबाद के रूप में दो नई टीमें शामिल हो रही हैं. इन्हें तीन-तीन खिलाड़ी अधिकतम रिटेन किए जाने का अधिकार मिला है. मेगा ऑक्शन से पहले यह रिटेंशन करना होगा.

नई टीमों के लिए पहले रिटेंशन की आखिरी तारीख 25 दिसंबर थी लेकिन अब इन समयसीमा को आगे बढ़ाया जा सकता है. क्योंकि अभी अहमदाबाद फ्रेंचाइजी का लेटर ऑफ इटेंट सीवीसी कैपिटल को नहीं मिला है. सीवीसी कैपिटल बेटिंग कंपनियों से लिंक के चलते विवादों में आ गई थी. इस वजह से बीसीसीआई को कानूनी सलाह लेनी पड़ी थी. अब सामने आया है कि कानून के जानकारों से सीवीसी कैपिटल को क्लीन चिट मिली है और जल्द ही बीसीसीआई उसे आधिकारिक रूप से अहमदाबाद का मालिकाना हक दे देगा.

नई टीम लखनऊ के साथ ऐसा कोई पंगा नहीं है. यही वजह है कि उसने अपना मुख्य कोच (एंडी फ्लावर), असिस्टेंट कोच (विजय दहिया) और मेंटोर (गौतम गंभीर) तक चुन लिया है. लखनऊ के साथ केएल राहुल के जाने की खबरें भी जोरों पर हैं. इसके अलावा बेन स्टोक्स भी इस टीम का हिस्सा बन सकते हैं.

वहीं पहले से मौजूद आठ टीमों ने 30 नवंबर को अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की जानकारी दे दी थी. ऑक्शन से पहले सभी टीमों को 90 करोड़ रुपये का पर्स दिया गया था. रिटेन किए जाने पर पर्स में से पैसे की कटौती हो जाती है. नई टीमों के रिटेन खिलाड़ियों के नाम सामने आने के बाद उनका भी पर्स फाइनल हो जाएगा. बचे हुए पर्स के साथ ही आईपीएल मेगा ऑक्शन में खिलाड़ियों पर बोली लगाई जा सकेगी.

पुरानी टीमों की बात की जाए तो अभी सीएसके के पास 48, दिल्ली कैपिटल्स के पास 47.50, कोलकाता नाइट राइडर्स के पास 48, मुंबई इंडियंस के पास 48, पंजाब किंग्स के पास 72, राजस्थान रॉयल्स के पास 62, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास 57 और सनराइजर्स हैदराबाद के पास 68 करोड़ रुपये हैं. सीएसके, मुंबई, कोलकाता, दिल्ली ने चार-चार खिलाड़ियों को रिटेन किया था. वहीं राजस्थान, बैंगलोर, हैदराबाद ने तीन-तीन खिलाड़ी रिटेन किए थे. पंजाब ने सबसे कम दो ही खिलाड़ी रिटेन किए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल 2022 के सभी मैच भारत में ही होंगे, कोरोना के कारण 2021 में आधे मैच यूएई में खेले गए थे

आईपीएल 2022 के सीजन में दो और नई टीमें होंगी शामिल, बीसीसीआई का फैसला

Leave a Reply