ड्यूटी के दौरान महिला सैनिक को मिला शादी का प्रस्ताव, हां' बोलते ही हुई गिरफ्तार

ड्यूटी के दौरान महिला सैनिक को मिला शादी का प्रस्ताव, हां

प्रेषित समय :08:56:49 AM / Fri, Dec 24th, 2021

नाइजीरिया की एक महिला सैनिक को उसके ब्वॉयफ्रेंड ने शादी के लिए प्रपोज़ किया और उसने खुशी-खुशी हां कह दी. उसके कुछ वक्त बाद ही महिला सैनिक को उस गलती की सज़ा मिली, जो उत्साह में वो बिल्कुल भूल चुकी थी. महिला सैनिक को मिले प्रपोज़ल के बाद वो इतनी खुश हो गई कि उसे प्रोटोकॉल का भी ख्याल नहीं रहा. उसका प्रपोज़ल और एक्सेप्टेंस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और महिला सैनिक को इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ी. महिला को प्रपोज़ करने वाला शख्स उसी के अंडर ट्रेनिंग कर रहा था और उसने प्रपोज़ल जिस वक्त एक्सेप्ट किया, वो अपनी ड्यूटी पर थी. ऐसे में मिलिट्री की ओर से इस पर एक्शन लिया गया है.

नाइजीरियन आर्मी के प्रोटोकॉल के ये बिल्कुल खिलाफ है. महिला सैनिक ने अपने से जूनियर ट्रेनी का मैरिज प्रपोज़ल स्वीकारा है, जो बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है. दूसरी बात ये कि वे दोनों ही इस दौरान मिलिट्री यूनिफॉर्म में है. मिलिट्री के नियमों के मुताबिक ट्रेनर्स और ट्रेनी के बीच इस रोमांटिक रिलेशनशिप नहीं हो सकता.

ऑनड्यूटी शादी का प्रस्ताव स्वीकार करने वाली महिला सैनिक का नाम सोफियत अकिनलाबी बताया जा रहा है. इस घटना के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. हालांकि उन्हें सोशल मीडिया और मानवाधिकार संगठनों का साथ मिल रहा है. कुछ लोगों ने इसमें लैंगिक भेदभाव का भी मुद्दा उठाया है और मांग की है कि महिला सैनिक को रिहा कर दिया जाए. हज़ारों लोगों ने सोफियत के समर्थन में ऑनलाइन पिटीशन भी साइन की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पति से संबंध बनाने की वजह से महिला को पता लगा अपनी बीमारी का

उपसंचालक कृषि ने किया महिला सहकर्मी के साथ बलात्कार..!

अमेरिका में टेस्ला की ऑटोपायलट कार में महिला ने दिया बच्ची को जन्म

महिला ने अपने कुत्ते का नाम रखा सोनू, पड़ोसियों ने महिला को केरोसिन छिड़क कर जिंदा जलाया

यूपी में महिलाओं को PM मोदी की सौगात, ट्रांसफर किए 10 अरब, कहा-बदल रहा है मातृशक्ति का जीवन

Leave a Reply