मुख्यमंत्री चन्नी बोले- कपूरथला में बेअदबी का कोई सबूत नहीं, गुरुद्वारे का केयर टेकर गिरफ्तार

मुख्यमंत्री चन्नी बोले- कपूरथला में बेअदबी का कोई सबूत नहीं, गुरुद्वारे का केयर टेकर गिरफ्तार

प्रेषित समय :15:30:10 PM / Fri, Dec 24th, 2021

चंडीगढ़. कपूरथला के निजामपुर मोड़ गुरुद्वारे में बेअदबी नहीं, बल्कि युवक की हत्या की गई थी. यह दावा पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने किया है. उन्होंने शुक्रवार को चंडीगढ़ में कहा कि इस मामले में जल्द ही हत्या का केस दर्ज किया जा रहा है. मुख्यमंत्री चन्नी के ऐलान के बाद पंजाब पुलिस ने गुरुद्वारे के केयर टेकर अमरजीत सिंह को हत्या के मामले में गिरफ्तार कर लिया है.

अमृतसर के बाद कपूरथला में इस तरह के मामले आने से पंजाब पुलिस और राज्य सरकार की खासी किरकिरी हुई थी शुरुआत में कपूरथला की घटना को बेअदबी का रूप देने की कोशिश हुई, लेकिन अब मुख्यमंत्री के दावे के बाद साफ हो गया है कि वहां युवक की हत्या हुई थी और यह लिंचिंग का ही मामला है.

चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री चन्नी ने पत्रकारों से कहा, कपूरथला मामले की जांच की गई है, वहां ऐसा कोई सबूत नहीं मिला कि बेअदबी हुई है. कपूरथला में एक व्यक्ति ने पहली मंजिल पर महाराज का स्वरूप रखा हुआ था. यह मामला कत्ल की तरफ गया है. इस मामले में जांच हो चुकी है. मामला भी ट्रेस हो चुका है. नए फैक्ट के बाद अब FIR को संशोधित कर दिया जाएगा. चन्नी के ऐलान के महज घंटे भर बाद गुरुद्वारा के केयर टेकर की गिरफ्तारी हो गई.

कपूरथला में बेअदबी का झूठा आरोप लगाकर कत्ल किए युवक को तलवारों से काटकर बेरहमी से मारा गया. पोस्टमार्टम के बाद डॉक्टरों को युवक के शरीर पर 30 कट मिले थे, जो तलवार से मारे गए थे. डॉक्टरों के 5 मेंबरी बोर्ड ने शव का पोस्टमार्टम किया. इसमें युवक के गर्दन, सिर, छाती और दाईं जांघ पर गहरे जख्म मिले थे. घटना के बाद युवक का शव लेने के लिए कोई नहीं आया, इसके बाद पुलिस ने उसका संस्कार कर दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुख्यमंत्री चन्नी का बड़ा ऐलान: पंजाब में माफ होंगे ऑटो चालकों के जुर्माने, देना होगा सिर्फ 1 रुपया

मुख्यमंत्री चन्नी का आदेश: पंजाब में पंजाबी नहीं पढ़ाई तो स्कूल पर लगेगा 2 लाख जुर्माना

पंजाब: मुख्यमंत्री चन्नी बातचीत के लिए तैयार, मानने के मूड में नहीं सिद्धू

Leave a Reply