महाराष्‍ट्र के अहमदनगर के जवाहर नवोदय विद्यालय में कोरोना संक्रमित मिले 19 छात्र

महाराष्‍ट्र के अहमदनगर के जवाहर नवोदय विद्यालय में कोरोना संक्रमित मिले 19 छात्र

प्रेषित समय :12:56:30 PM / Sat, Dec 25th, 2021

मुंबई. महाराष्‍ट्र में एक बार फिर कोरोना वायरस संक्रमण के केस लगातार बढ़ रहे हैं. राज्‍य में ओमिक्रोन वेरिएंट के मामलों में भी इजाफा हो रहा है. देश में सर्वाधिक ओमिक्रॉन के केस महाराष्‍ट्र में ही सामने आए हैं. इस बीच महाराष्‍ट्र के अहमदनगर में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के 19 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. यह स्‍कूल नवोदय विद्यालय नेटवर्क का हिस्सा, जो केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के अंतर्गत आता है. यह जिले के परनेर तहसील के तकली ढोकेश्वर गांव में स्थित है.

जानकारी के अनुसार इस स्कूल में करीब 450 छात्र रहकर पढ़ाई करते हैं. इन सभी का सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजा गया था. इनमें से 19 छात्रों की जांच के नतीजे पॉजिटिव आए हैं. हालांकि अभी भी सभी 450 छात्रों के सैंपल की गहन जांच की जा रही है. यह जानकारी जिला कलेक्‍टर राजेंद्र भोसले ने दी है. जिला कलेक्टर राजेंद्र भोसले के अनुसार पिछले तीन से चार दिनों में 19 छात्रों में कोरोना संक्रमण पाया गया है. सभी के आइसोलेशन में भेजा गया है. सभी परनेर ग्रामीण अस्‍पताल में भर्ती हैं और इस समय क्‍वारंटाइन हैं. इन सभी छात्रों में से अधिकांश में कोरोन के कोई लक्षण नहीं हैं और कुछ में केवल हल्की बीमारी है.

जिला कलेक्‍टर ने जानकारी दी है कि इन छात्रों के संपर्क में आए शिक्षकों, स्‍कूल स्‍टाफ और अन्‍य सभी लोगों की आरटी-पीसीआर जांच कराई जा रही है. वहीं महाराष्‍ट्र के अहमदनगर में प्रशासन की ओर से ‘नो वैक्‍सीन, नो एंट्री’ का आदेश जारी किया गया है. इसके तहत निजी प्रतिष्‍ठानों, होटल, शॉपिंग मॉल, रेस्‍तरां, सिनेमाहॉल, ऑडिटोरियम, मैरिज हॉल, कृषि बाजार समेत कुछ अन्‍य स्‍थानों और आयोजनों में बिना वैक्‍सीन लगवाए लोगों को एंट्री की इजाजत नहीं होगी.

देश में अब तक ओमिक्रॉन के 415 केस आ चुके हैं. इनमें से महाराष्‍ट्र में ही अकेले 108 केस आए हैं. शुक्रवार रात को जारी आंकड़ों के अनुसार महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 1410 नए केस दर्ज किए गए हैं और 12 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद राज्‍य में कोरोना के सक्रिय मामले बढ़कर 8426 हो गए हैं. वहीं ओमिक्रॉन के 20 नए मामले महाराष्‍ट्र में सामने आए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्‍ट्र की 105 नगर पंचायतों में 21 दिसंबर को होगा मतदान, 22 को परिणाम

महाराष्‍ट्र के बाईसर में जखरिया फैब्रिक लिमिटेड में विस्फोट के बाद लगी आग, 1 व्यक्ति की मौत और 4 घायल

महाराष्‍ट्र में बारिश में तबाह हो गया पूरा गांव, 120 लोगों की आबादी में से 49 की मौत, 47 लापता

महाराष्‍ट्र के नासिक स्थित सरकारी करेंसी प्रिंटिंग प्रेस से 5 लाख रुपये गायब

महाराष्‍ट्र में 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ना तय, 18+ के वैक्सीनेशन पर लगा ब्रेक

Leave a Reply