अंडर-19 एशिया कप में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 2 विकेट से हराया, अहमद खान ने खेली आतिशी पारी

अंडर-19 एशिया कप में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 2 विकेट से हराया, अहमद खान ने खेली आतिशी पारी

प्रेषित समय :19:06:04 PM / Sat, Dec 25th, 2021

नई दिल्ली. अंडर-19 एशिया कप के रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को आखिरी गेंद पर 2 विकेट से हरा दिया है. मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम 237 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई थी. आराध्य यादव 50 टॉप स्कोरर रहे, जबकि पाक के लिए जीशान जमीर के खाते में 5 विकेट आए.

238 रनों के टारगेट को पाकिस्तानी टीम ने 50 ओवर के खेल में 8 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. टीम की जीत में मुहम्मद शहजाद ने बढिय़ा 81 रनों की पारी खेली. वहीं, 9वें नंबर पर अहमद खान ने 19 गेंदों पर नाबाद 29 रन बनाए. -19 एशिया कप में क्क्र्य ने 2013 के बाद टीम इंडिया को मात दी है.

इससे पहले टारगेट का पीछा करते हुए पाक की शुरुआत खराब रही थी. पारी की दूसरी ही गेंद पर राजवर्धन हंगरगेकर ने ओपनर अब्दुल वाहिद को शून्य पर बोल्ड कर टीम इंडिया को बड़ी कामयाबी दिलाई. हालांकि इसके बाद माज सदाकत और मुहम्मद शहजाद ने दूसरे विकेट के लिए 80 गेंदों पर 64 रन जोड़ टीम की पारी को संभाल लिया. इस पार्टनरशिप को राज बावा ने सदाकत (29) को आउट कर तोड़ा. राज ने अपने अगले ही ओवर में हसीबुल्लाह (3) को आउट कर मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया. चौथे विकेट के लिए शहजाद और पाक कैप्टन कासिम अकरम ने 46 रन जोड़ टीम की पारी को पटरी पर लाने का काम किया. इस साझेदारी के बाद टीम इंडिया को विकेट की दरकार थी, जो निशांत सिंधु ने कासिम (22) को एलबीडबलू कर टीम को दिलाई.

राजवर्धन ने दिलाई अजय जडेजा की याद

अंडर-19 एशिया कप में टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ 49 ओवर के खेल में 237 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई. पाकिस्तान के फास्ट बॉलर जीशान जमीर ने 5 विकेट लेकर टॉप ऑर्डर को बिखेर दिया था, लेकिन इसके बाद मिडल ऑर्डर में विकेटकीपर आराध्य यादव (50 रन) और कुशाल ताम्बे (32) ने पारी को संभाला.

इसके बाद भी टीम इंडिया 200 रन के संघर्ष करती दिख रही थी, पर 8वें डाउन पर उतरे ऑलराउंडर राजवर्धन हंगरगेकर ने तस्वीर पलट दी. उन्होंने 20 गेंदों पर ताबड़तोड़ 33 रन बनाए और स्कोर को 237 तक पहुंचा दिया. राज्यवर्धन की बल्लेबाजी का स्टाइल कुछ ऐसा ही था, जैसा अजय जडेजा का 1996 के वर्ल्डकप में पाकिस्तान के खिलाफ था. जडेजा ने वकार यूनुस के एक ओवर में 22 रन जड़कर इंडिया का स्कोर 287 पर पहुंचा दिया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एशिया कप-2021 स्थगित, कोविड-19 के चलते क्रिकेट कैलेंडर में बार-बार बदलाव बना कारण

दो साल तक टला एशिया कप का आयोजन, एशियन क्रिकेट काउंसिल ने किया ऐलान

एशिया कप 2021 के लिए बनेगी बी टीम, राहुल को मिल सकती है टीम की कमान, मेन खिलाड़ी नहीं होंगे शामिल

एशिया कप 2021 के लिए बनेगी बी टीम, राहुल को मिल सकती है टीम की कमान, मेन खिलाड़ी नहीं होंगे शामिल

भारत अगर टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचता है तो स्थगित हो सकता है एशिया कप: एहसान मनी

Leave a Reply