मध्य प्रदेश: पंचायत चुनाव निरस्त करने पर मंत्रिमंडल की मुहर, राज्यपाल के पास भेजा प्रस्ताव

मध्य प्रदेश: पंचायत चुनाव निरस्त करने पर मंत्रिमंडल की मुहर, राज्यपाल के पास भेजा प्रस्ताव

प्रेषित समय :13:09:22 PM / Sun, Dec 26th, 2021

भोपाल. मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल ने पंचायत चुनाव निरस्त कराने के लिए मुहर लगा दी है, इसका प्रस्ताव पारित कर राज्यपाल के पास भेजा गया है. राज्यपाल द्वारा प्रस्ताव पर मुहर लगाने के बाद राज्य निर्वाचन आयोग को चुनाव निरस्तीकरण के लिए निर्देश दे सकते हैं. मध्य प्रदेश में होने जा रहे त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव अब टलते नजर आ रहे हैं. मंत्रिमंडल की बैठक के बाद डा. नरोत्तम मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि मध्य प्रदेश सरकार पंचायत राज्य संशोधन अध्यादेश वापस ले रही है. इस पर विधेयक विधानसभा में प्रस्तुत होना था, लेकिन नहीं हो सका. अब सरकार राज्यपाल से इस अध्यादेश को वापस करने का प्रस्ताव देंगे.

ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि सदन में अपरिहार्य कारणों से संशोधन विधेयक पारित नहीं हो पाया और सुप्रीम कोर्ट का भी जो आदेश था उसे मानने करते हुए इस अध्यादेश को महामहिम राज्यपाल को वापस करने का प्रस्ताव पारित किया है. अध्यादेश को पारित किए बिना ओबीसी आरक्षण और परिसीमन नहीं किया जा सकता है अब आगे की प्रक्रिया राज्य निर्वाचन आयोग को सुनिश्चित करना है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हंगामे के बाद एमपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा चुनाव जिंदगी से बढ़कर नहीं, टल सकते हैं पंचायत चुनाव

एमपी के बैतूल में ग्रामीणों ने आपसी सहमति से चुन लिया सरपंच, सरकार देगी पुरस्कार

एमपी में नाइट कर्फ्यू रात 11 से सुबह 5 बजे तक लागू, न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर पर लग सकती है रोक..!

एमपी विधानसभा में पारित हुआ संपत्ति नुकसान वसूली विधेयक, हड़ताल, दंगा, बंद, प्रदर्शन के दौरान सरकारी-निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया तो होगी वसूली

Leave a Reply