मैंने यह नहीं कहा था, कृषि कानूनों को लेकर बयान से विवाद पर मंत्री नरेंद्र तोमर ने दी सफाई

मैंने यह नहीं कहा था, कृषि कानूनों को लेकर बयान से विवाद पर मंत्री नरेंद्र तोमर ने दी सफाई

प्रेषित समय :11:13:18 AM / Sun, Dec 26th, 2021

नई दिल्ली. तीन कृषि कानूनों पर अपने बयान से मचे बवाल के बाद कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने अब सफाई पेश की है. कृषि तोमर ने कहाकि उनके बयान का गलत मतलब निकाला गया. गौरतलब है कि कल नागपुर में एक कार्यक्रम के दौरान तोमर ने कृषि कानूनों के संबंध में बयान दिया था. उनके इस बयान के बाद कांग्रेस ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद कृषि कानूनों को वापस लाने की साजिश की आशंका जताई थी.

तोमर ने दिया स्पष्टीकरण

अपने ताजा बयान में कृषि मंत्री ने कहाकि मैंने यह कहा था कि सरकार ने एक बढ़िया कानून बनाया था. हमने कुछ वजहों से इस कानून को वापस ले लिया. नरेंद्र तोमर ने कहाकि मैंने कहा था कि सरकार आगे किसानों की बेहतरी के लिए काम करती रहेगी. उधर तोमर के बयान के बाद सियासी हलकों में जबर्दस्त प्रतिक्रिया हुई थी. कांग्रेस पार्टी ने तो इसे साजिश तक करार दे दिया था. गौरतलब है कि 19 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की बात कहते हुए किसानों से माफी मांगी थी. इसके बाद दोनों सदनों में प्रस्ताव पेशकर कृषि कानूनों को वापस ले लिया गया था.

कृषि मंत्री ने यह कहा था

दरअसल, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने शुक्रवार को नागपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए तीनों कृषि कानूनों को आजादी के बाद लाया गया एक बड़ा सुधार करार दिया था. साथ ही उन्होंने संकेत दिया था कि सरकार इन कानूनों को वापस ला सकती है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की मौजूदगी में आयोजित कृषि उद्योग प्रदर्शनी एग्रोविजन का उद्घाटन करने के बाद वह कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा था कि कृषि क्षेत्र में निजी निवेश का आज भी अभाव है. हम कृषि सुधार कानून लेकर आए थे. कुछ लोगों को यह रास नहीं आया, लेकिन वह 70 वर्षों की आजादी के बाद एक बड़ा सुधार था, जो नरेंद्र मोदी की सरकार के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा था. उन्होंने आगे कहा था कि लेकिन सरकार निराश नहीं है. हम एक कदम पीछे हटे हैं, आगे फिर बढ़ेंगे. क्योंकि हिंदुस्तान का किसान हिंदुस्तान की रीढ़ की हड्डी है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नए एक्सप्रेसवे की तैयारी में नितिन गडकरी: साढ़े 3 घंटे में तय होगी दिल्ली-लखनऊ की दूरी

दिल्ली की तिहाड़ जेल में पिछले 8 दिनों में 5 कैदियों की मौत से मचा हड़कंप

अजय मिश्रा टेनी को ब्लैकमेल कर मांगी रंगदारी, दिल्ली पुलिस ने 5 लोगों को किया गिरफ्तार

दिल्ली पहुंचे तेजस्वी का नीतीश कुमार पर तंज, डबल इंजन की सरकार फिर क्यों नहीं मिल रहा स्पेशल स्टेटस

दिल्ली सरकार का बड़ा निर्णय: क्रिसमस-नए साल पर भीड़ पर लगाई रोक, 50% क्षमता के साथ खुलेंगे रेस्टोरेंट, सिनेमाघर और बार

Leave a Reply