एशेज सीरीज पर कोरोना का खतरा , इंग्लैंड खेमे के 4 सदस्य कोरोना पॉजिटिव निकले

एशेज सीरीज पर कोरोना का खतरा , इंग्लैंड खेमे के 4 सदस्य कोरोना पॉजिटिव निकले

प्रेषित समय :09:03:07 AM / Mon, Dec 27th, 2021

नई दिल्ली. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. दूसरे दिन का खेल आधे घंटे की देरी से शुरू हुआ. मैच शुरू होने से पहले इंग्लैंड खेमे के चार सदस्यों को कोरोना पॉजिटिव  पाया गया है. इसमें दो स्पोर्ट स्टाफ और दो खिलाड़ियों के परिवार से हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि किसी का नाम नहीं बताया है. इंग्लैंड खेमे में कोरोना अटैक के बाद सभी खिलाड़ियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट हुआ. सभी खिलाड़ी निगेटिव पाए जाने के बाद मैदान पर उतरे. कोरोना का कहर सिर्फ इंग्लैंड खेमे पर नहीं टूटा बल्कि एशेज सीरीज के प्रसारण चैनल का एक स्टाफ भी कोविड पॉजिटिव पाया गया है.

ऑस्ट्रेलिया ने इन दिनों लगातार कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना की वजह से ही एशेज सीरीज  का 5वां और अंतिम टेस्ट मैच का आयोजन स्थल बदलना पड़ा है. अंतिम मुकाबला 14 जनवरी से होबार्ट में खेला जाएगा और यह डे-नाइट टेस्ट मैच होगा. पहले यह टेस्ट मैच पर्थ में होना था लेकिन पश्चिम ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19  से जुड़े पृथकवास और प्रांतीय सीमा प्रतिबंधों को देखते हुए इसका आयोजन दूसरे स्थान पर करने का फैसला किया गया था. हालांकि कोरोना के खतरे के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टेडियम में दर्शकों के आने पर पाबंदी नहीं लगाई है. मेलबर्न के मैदान पर हजारों दर्शक मैच देखने पहुंच रहे हैं.

मैच की बात करें तो दूसरे दिन का पहला सेशन इंग्लैंड के नाम रहा. ऑस्ट्रेलियाई टीम  ने पहले सत्र में 70 रन बनाए जबकि उसके तीन विकेट गिरे. लंच ब्रेक तक ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट के नुकसान पर 131 रन बना लिए हैं. पहली पारी के आधार पर कंगारू टीम इंग्लैंड से 54 रनों से पीछे है. दूसरे दिन नाइट वाचमैन नाथन लायन 10, मार्नस लाबुशेन एक और स्टीव स्मिथ 16 रन बनाकर आउट हुए. इंग्लैंड की ओर जेम्स एंडरसन ने दो जबकि ऑली रॉबिनसन और मार्क वुड ने एक-एक विकेट लिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्‍ट्र के अहमदनगर के जवाहर नवोदय विद्यालय में कोरोना संक्रमित मिले 19 छात्र

देश में कोरोना के 7,189 नए मामले, ओमिक्रॉन के केस भी 400 के पार

ओमीक्रॉन के बढ़ते प्रकोप के बीच सामने आया कोरोना का नया वेरिएंट, कई देशों में मचा रहा तबाही

महाराष्ट्र में फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, मुंबई में 77 दिन बाद 600 से ज्यादा नए केस

Leave a Reply