मेलबर्न टेस्ट: 68 रनों पर ढेर हुई इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया ने पारी और 14 रनों से जीता मैच, सीरीज पर भी कब्जा

मेलबर्न टेस्ट: 68 रनों पर ढेर हुई इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया ने पारी और 14 रनों से जीता मैच, सीरीज पर भी कब्जा

प्रेषित समय :09:05:24 AM / Tue, Dec 28th, 2021

मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी. कंगारू टीम ने इंग्लैंड को पारी और 14 रन से हराया. पहली पारी में इंग्लैंड ने 185 रन बनाए थे जिसके जवाब में मेजबान टीम ने 267 रन बनाकर आउट हुई. ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 82 रनों की बढ़त मिली. लेकिन इंग्लैंड की पूरी टीम दूसरी पारी में सिर्फ 68 रनों पर सिमट गई. 32 वर्षीय तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड ने दूसरी पारी में सिर्फ 7 रन देकर छह विकेट झटके. उनके अलावा मिचेल स्टार्क ने तीन और कैमरन ग्रीन ने एक विकेट चटकाया. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट  ही थोड़ा संघर्ष दिखा सके. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

तीसरे दिन इंग्लैंड को हार को बचाने की जिम्मेदारी जो रूट और बेन स्टोक्स के कंधों पर थी. इंग्लैंड को तीसरे दिन पहला झटका बेन स्टोक्स के रूप में लगा. स्टोक्स 11 रन के निजी स्कोर पर स्टार्क की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद स्कॉट बोलैंड ने विकेटों की झड़ी लगा दी. बोलैंड ने सिर्फ 11 गेंदों के अंदर जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, मार्क वुड और ऑली रॉबिनसन को पवेलियन भेजा. इंग्लैंड का आखिरी विकेट जेम्स एंडरसन के रूप में गिरा जिन्हें कैमरन ग्रीन ने बोल्ड किया.

इससे पहले दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी के चार विकेट 31 रन पर गंवा दिये थे. मिचेल स्टार्क ने जैक क्रॉले को विकेट के पीछे पांच के स्कोर पर लपकवाया. डेविड मलान खाता खोले बिना ही पांचवें ओवर में आउट हो गए. पहला टेस्ट खेल रहे स्कॉट बोलैंड ने एक रन देकर दो विकेट लिये. उन्होंने हसीब हमीद (7) और जैक लीच (0) को पवेलियन भेजा.

पहले दिन के स्कोर चार विकेट पर 61 रन से आगे खेलते हुए लंच से पहले ऑस्ट्रेलिया ने नाथन लायन (10), मार्नस लाबुशेन (1) और स्टीव स्मिथ (16) के विकेट गंवा दिये थे. सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस (76) ने ट्रेविस हेड (27) के साथ 60 रन की साझेदारी की. हेड स्लिप में जो रूट को कैच देकर आउट हुए. इसके दस रन बाद हैरिस ने जेम्स एंडरसन की गेंद पर विकेट गंवाया. एंडरसन ने 23 ओवर में 33 रन देकर चार विकेट लिये.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए केएल राहुल बने उप कप्तान

पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 3 मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 से मात दी

ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका, कमिंस एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट से बाहर, स्मिथ बने कप्तान

ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका, कमिंस एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट से बाहर, स्मिथ बने कप्तान

Leave a Reply