पंजाब विस चुनाव: सिद्धू घोषित कर रहे उम्मीदवार, चन्नी को चहेतों की चिंता

पंजाब विस चुनाव: सिद्धू घोषित कर रहे उम्मीदवार, चन्नी को चहेतों की चिंता

प्रेषित समय :11:58:16 AM / Tue, Dec 28th, 2021

पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब की खराब होती अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के अपने 13 सूत्रीय एजेंडे के साथ खुद को मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में पेश करते नजर आ रहे हैं. वहीं, सूत्रों के हवाले से न्यूज एजेंसी एएनआई ने हाल ही में कहा था कि पार्टी आलाकमान ने पंजाब के नेताओं से कहा है कि वह चुनाव से पहले सीएम उम्मीदवार की घोषणा नहीं करेंगे.

कांग्रेस आलाकमान ने यह स्पष्ट स्पष्ट कर दिया है कि पंजाब में अगला विधानसभा चुनाव सामूहिक रूप से मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी जो कि कांग्रेस का दलित चेहरा हैं के अलावा पीपीसीसी प्रमुख नवजोत सिद्धू (जाट चेहरा) और पूर्व पीपीसीसी प्रमुख सुनील जाखड़ (हिंदू चेहरा) के संयुक्त नेतृत्व में लड़ा जाएगा.

हालांकि, पार्टी में जारी आंतरिक कलह का संकेत देते हुए पीपीसीसी प्रमुख सिद्धू ने रविवार को बटाला रैली में पूर्व विधायक अश्विनी सेखरी को बटाला से कांग्रेस का उम्मीदवार घोषित किया, हालांकि पार्टी ने अभी तक उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की है. अगर सिद्धू की घोषणा कांग्रेस के निर्णय से मेल खाती है तो यह राजिंदर बाजवा के लिए झटका है, जो बटाला सीट पर नजर गड़ाए हुए हैं. कादियां विधानसभा क्षेत्र में सिद्धू मौजूदा विधायक फतेहजंग बाजवा का समर्थन कर रहे हैं. वहीं, प्रताप सिंह बाजवा (सांसद) भी कादियान से चुनाव लड़ना चाहते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः पंजाब में बन रहा नया सियासी समीकरण! किसान आंदोलन का फायदा किसे होगा?

जबलपुर में कृषि मंत्री कमल पटैल ने किया पंजाबी महासंघ के राष्ट्रीय कार्यालय का उद्घाटन

चंडीगढ़ में लहराया आप का परमच, केजरीवाल बोले- ये पंजाब में बदलाव का संकेत

22 किसान संगठनों ने बनाई पार्टी, पंजाब की सभी 117 सीटों से लडऩे का ऐलान, आप से हो सकता है गठबंधन

रेल पटरी पर पिकअप पलटी, पंजाब मेल को बुदनी में रोका गया, जनशताब्दी और गोंडवाना एक्सप्रेस भी लेट हुईं

Leave a Reply