चंडीगढ़ में लहराया आप का परमच, केजरीवाल बोले- ये पंजाब में बदलाव का संकेत

चंडीगढ़ में लहराया आप का परमच, केजरीवाल बोले- ये पंजाब में बदलाव का संकेत

प्रेषित समय :15:21:51 PM / Mon, Dec 27th, 2021

चंडीगढ़. चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव की मतगणना सोमवार को संपन्न हुई. 35 वार्ड सीटों पर हुए मतदान में आम आदमी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. पंजाब विधानसभा चुनावों से पहले आप की इस जीत को अहम माना जा रहा है. चुनाव परिणामों के अनुसार आम आदमी पार्टी ने चंडीगढ़ नगर निगम  चुनाव में 35 में से 14 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं बीजेपी 12 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर है. कांग्रेस को इन चुनावों में नुकसान उठाना पड़ा है. उसे 8 सीटें मिली हैं. शिरोमणि अकाली दल को नगर निगम चुनाव में 1 सीट पर जीत मिली है. आम आदमी पार्टी पहली बार चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में उतरी थी. चंडीगढ़ में वार्डों की संख्या 2016 में 26 से बढ़कर अब 35 हो गई है.

हालांकि इन चुनाव में किसी भी पार्टी को जीतने के लिए 18 सीटें चाहिए थीं. लेकिन किसी भी पार्टी के पास बहुमत नहीं है. ऐसे में नए मेयर को लेकर पेच फंस सकता है. आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने चुनाव परिणामों पर खुशी व्यक्त की है. उन्होंने कहा है, चंडीगढ़ नगर निगम में आम आदमी पार्टी की ये जीत पंजाब में आने वाले बदलाव का संकेत है. चंडीगढ़ के लोगों ने आज भ्रष्ट राजनीति को नकारते हुए आप की ईमानदार राजनीति को चुना है आप के सभी विजयी उम्मीदवारों एवं सभी कार्यकर्ताओं को बहुत-बहुत बधाई. इस बार पंजाब बदलाव के लिए तैयार है.

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में 14 सीटें जीतने पर दिल्ली में आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा है, मैं आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल की ओर से छोटी और ईमानदार पार्टी के प्रति यह प्रेम और विश्वास जताने के लिए चंडीगढ़ की जनता को धन्यवाद देता हूं. आम ने यह चुनाव पहली बार लड़ा है. चंडीगढ़ सिर्फ ट्रेलर है, पूरी पिक्चर तो पंजाब है.

वहीं वार्ड नंबर 2 से 11 वोटों से हारे कांग्रेस प्रत्याशी हरमोहिंदर लक्की दोबारा मतगणना की मांग कर रहे हैं. वार्ड नंबर 4 से हारीं बीजेपी प्रत्यशी सविता भी दोबारा मतगणना की मांग उठा रही हैं. नगरपालिका के 35 वार्डों के लिए 9 मतगणना केंद्र बनाए गए थे और मतगणना सुबह नौ बजे शुरू हुई थी. यहां शुक्रवार को हुए चुनाव में 60 फीसदी से ज्यादा मतदान दर्ज किया गया था. इन परिणामों में बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच कड़ी मुकाबला देखने को मिला.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोरोना के गिरते मामलों के बीच देश में बढ़ रहा ओमीक्रॉन का खतरा, आंध्र और चंडीगढ़ में मिले नए केस

दिल्ली-चंडीगढ़ बना देश का पहला ई-व्हीकल फ्रेंडली हाईवे, हर तरह की गाड़ियां होंगी चार्ज

8 साल की बच्ची का कटा हाथ पीजीआई चंडीगढ़ के डॉक्टरों ने 11 घंटे में दोबारा जोड़ा

चंडीगढ़ पुलिस ने सलमान खान, अलवीरा खान और 7 अन्य को किया तलब

चंडीगढ़ पुलिस ने सलमान खान, अलवीरा खान और 7 अन्य को किया तलब

Leave a Reply