यूएस से चीन जाने वाली फ्लाइट को हवा में ही वापस लौटना पड़ा

यूएस से चीन जाने वाली फ्लाइट को हवा में ही वापस लौटना पड़ा

प्रेषित समय :10:27:52 AM / Tue, Dec 28th, 2021

शंघाई. अमेरिका से चीन के शंघाई शहर जा रही एक फ्लाइट को हवा में ही वापस लौटना पड़ा. बताया जा रहा है कि डेल्टा एयरलाइन के इस विमान में महामारी (Pandemic) से संबंधित स्वच्छता जरुरतों का पालन नहीं किया गया था इसलिए फ्लाइट में शंघाई में लैंड करने की इजाजत नहीं दी गई. इस संबंध में सेन फ्रेंस्सिको में चीनी वाणिज्यिक दूतावास ने अपना विरोध जताया और एयरलाइन कंपनी को फटकार लगाई. हाल के दिनों में कोरोना वायरस की रोकथाम के मद्देनजर चीन की ओर आने वाली कई फ्लाइट्स को रद्द कर दिया गया है.

चीन में फरवरी 2022 में होने वाले विंटर ओलंपिक से पहले देश में कोरोना महमारी की रोकथाम के लिए कोशिशें की जा रही है. इसके चलते चीन में गवर्नंमेंट अथॉरिटी ने कई फ्लाइट्स को कैंसिल कर दिया है और आवागमन पर आंशिक रोक लगा दी है.

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि अमेरिका से आने वाली इस फ्लाइट में सवार यात्रियों के पास कोविड-19 टेस्ट के रिजल्ट एक्सपायर हो चुके थे इसलिए डेल्टा एयरलाइंस के इस विमान को बीच में ही वापस लौटना पड़ा. अमेरिकी एयरलाइंस डेल्टा ने क्रिसमस के दौरान ओमिक्रॉन वेरिएंट के संक्रमण के चलते कई अपनी फ्लाइट्स को कैंसिल कर दिया था. एक रिपोर्ट के अनुसार, दुनियाभर में कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे के कारण 4500 फ्लाइट्स को रद्द किया गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चीन में फिर से कोरोना, 1.3 करोड़ की आबादी वाले शियान में लॉकडाउन

चीन की मोबाइल कंपनियों पर छापेमारी, दिल्ली-मुंबई और बेंगलुरू के दफ्तरों की हो रही है तलाशी

एशियाई विकास बैंक ने चीन की 3 कंपनियों को नेपाल में काम करने से रोका

दुन‍ियाभर में जासूसी करवा कर गुप्‍त सूचनाएं जुटा रहा है चीन: रिपोर्ट

नेपाल ने चीन को दिया जोरदार झटका, तीन चीनी कंपनियां ब्लैकलिस्ट

Leave a Reply