सीएम सोरेन का बड़ा ऐलान: नए साल से बीपीएल कार्डधारकों को 25 रुपए सस्ता मिलेगा पेट्रोल-डीजल

सीएम सोरेन का बड़ा ऐलान: नए साल से बीपीएल कार्डधारकों को 25 रुपए सस्ता मिलेगा पेट्रोल-डीजल

प्रेषित समय :15:47:28 PM / Wed, Dec 29th, 2021

राँची. झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने राज्य सरकार के दो साल के मौके पर बड़ा ऐलान किया है. अब राज्य के गरीबों को पेट्रोल में 25 रुपये प्रति लीटर की छूट मिलेगी. गरीबों को यह लाभ आगामी 26 जनवरी, 2022 से मिलेगा. सीएम श्री सोरेन ने कहा कि वर्तमान सरकार गरीबों को आर्थिक रूप से सशक्त करने को लेकर लगातार प्रयासरत है.

रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित झारखंड सरकार के दो साल पूरे होने के उपलक्ष्य पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने राज्यवासियों को बड़ा तोहफा दिया है. नये साल से गरीबों को पेट्रोल पर 25 रुपये प्रति लीटर की छूट मिलेगी. यह सुविधा आगामी 26 जनवरी, 2022 से राज्य में शुरू होगी.

सीएम सोरेन ने कहा कि पेट्रोल-डीजल का दाम आसमान छू रहा है. इसका सबसे अधिक असर गरीब और मध्यम वर्ग के परिवारों को हुआ है. कहा कि एक गरीब व्यक्ति घर में बाइक रखते हुए भी पेट्रोल के पैसे नहीं रहने के कारण अपनी बाइक नहीं चला पा रहे थे, लेकिन अब राज्य सरकार इन गरीबों की परेशानी को काफी हद तक कम करने में जुटी है. इसी के तहत अब गरीबों को पेट्रोल में 25 रुपये प्रति लीटर की छूट दे रही है.

सीएम सोरेन के बड़े ऐलान के बाद राज्य के वैसे गरीब लोगों को लाभ मिलेगा, जो राशन कार्डधारी हैं. वैसे राशन कार्डधारी जिनके पास बाइक या स्कूटी है, लेकिन पेट्रोल नहीं भरा पा रहे हैं, उन्हें 25 रुपये प्रति लीटर की छूट मिलेगी. एक गरीब परिवार को हर महीने 10 लीटर पेट्रोल लेने में छूट मिलेगी. इस तरह से 250 रुपये प्रति माह प्रति गरीब परिवार के बैंक खाते में राशि ट्रांसफर की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड में हजारीबाग के दनुआ घाटी में गैस टैंकर पलटने से लगी आग, 3 लोग जिंदा जले

झारखंड: हटिया-बंडामुंड रेलखंड में 2 मालगाडिय़ों के बीच आमने-सामने की टक्कर, डिब्बे पलटे, कई ट्रेनें रद्द, कुछ के मार्ग बदले

झारखंड में सिग्नल तोड़कर एक ही ट्रैक पर टकराईं दो मालगाड़ियां, कई ट्रेनें रद्द

झारखंड के लोहरदगा के जंगल में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, एक ग्रामीण की हुई मौत

झारखंड मॉब लिंचिंग विधेयक पास होने पर मुस्लिमों ने मनाया जश्न

झारखंड की 6 कंपनियों की संपत्तियों को बेचेगी बिहार सरकार, बंटवारे के बाद नहीं चुका रही है कर्ज

Leave a Reply