मुखबिरी के आरोप में नक्सलियों ने कर दी वन विभाग के मुंशी की हत्या

मुखबिरी के आरोप में नक्सलियों ने कर दी वन विभाग के मुंशी की हत्या

प्रेषित समय :10:58:32 AM / Wed, Dec 29th, 2021

पश्चिमी सिंहभूम. झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के आरोप में मंगलवार शाम वन विभाग के मुंशी की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने बताया कि घटनास्थल पर नक्सलियों ने जेसीबी मशीन पर भी डीजल छिड़कर आग लगा दी. पुलिस मुखबीर करार देते हुए नक्सलियों द्वारा एक हफ्ते में दूसरी हत्या है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि नक्सलियों ने मृतक के शव के पास अपना पर्चा छोड़ा है जिसमें पुलिस मुखबिरी के आरोप में हत्या करने की बात कही गयी है. लिंडा ने बताया कि घटना की सूचना मिली है लेकिन अभी जांच जारी है. मृतक की पहचान वन विभाग में मुंशी के पद पर कार्यरत 25 वर्षीय बोयराम लुगुन के रूप में हुई है.

उल्लेखनीय है कि गोईलकेरा थाना क्षेत्र में एक सप्ताह के अंदर नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के आरोप में यह दूसरी हत्या की है. अभी 21 दिसम्बर की रात नक्सलियों ने पुलिस मुखबीर करार देते हुए चाईबासा के गोईलकेरा थाना क्षेत्र के कदमडीहा पंचायत स्थित गितिलपी गांव के प्रेम सुरीन नामक एक ग्रामीण की हत्या कर दी थी. बताया गया कि युवक को पहले घर से अगवा किया गया फिर उसकी हत्या कर दी गई.

यह घटना बीते मंगलवार की रात करीब 10 बजे की है. जहां देवेन्द्र सुरीन के 28 वर्षीय पुत्र प्रेम सिंह सुरीन की अज्ञात अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी. अपराधियों ने प्रेम सुरीन को उसके घर से उठा कर 200 मीटर दूर गोईलकेरा – चाईबासा मुख्य मार्ग पर ले गए. वहां गोली मार कर हत्या कर दी.

वहीं हाल ही में लोहरदगा जिले की सदर थाना पुलिस ने विस्फोटक को साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की. जिसमे 50 किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट विस्फोटक बरामद किया गया. जानकारी के अनुसार यह विस्फोटक प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के पास पहुंचाई जाने वाली थी. मामले में पुलिस गिरफ्तार दोनों युवकों से पूछताछ कर रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड: हटिया-बंडामुंड रेलखंड में 2 मालगाडिय़ों के बीच आमने-सामने की टक्कर, डिब्बे पलटे, कई ट्रेनें रद्द, कुछ के मार्ग बदले

झारखंड में सिग्नल तोड़कर एक ही ट्रैक पर टकराईं दो मालगाड़ियां, कई ट्रेनें रद्द

झारखंड के लोहरदगा के जंगल में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, एक ग्रामीण की हुई मौत

झारखंड मॉब लिंचिंग विधेयक पास होने पर मुस्लिमों ने मनाया जश्न

झारखंड की 6 कंपनियों की संपत्तियों को बेचेगी बिहार सरकार, बंटवारे के बाद नहीं चुका रही है कर्ज

Leave a Reply