सीएम चन्नी का ऐलान: पंजाब के आंगनवाड़ी वर्करों को मिलेगा स्वास्थ्य बीमा और 2500 रुपए महीना

सीएम चन्नी का ऐलान: पंजाब के आंगनवाड़ी वर्करों को मिलेगा स्वास्थ्य बीमा और 2500 रुपए महीना

प्रेषित समय :15:03:29 PM / Thu, Dec 30th, 2021

चंडीगढ़. पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए चन्नी सरकार द्वारा लगातार तोहफों की बरसात की जा रही है. इस बार मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने नए साल के तोहफे के तौर पर आंगनबाड़ी वर्करों को सेहत बीमा की सौगात दी है. दरअसल सीएम चन्नी ने आज घोषणा की है कि पंजाब के आंगनवाड़ी वर्करों को 2500 रुपए महीना मिलेगा. इसके  साथ ही आंगनबाड़ी वर्करों का 5 लाख का सेहत बीमा भी सरकार द्वारा कराया जाएगा.

वहीं इससे पहले चन्नी सरकार ने किसानों को भी कर्जमाफी का तोहफा दिया था. दरअसल चन्नी सरकार ने किसानों के दो लाख तक का कर्जा माफ करने की घोषणा की थी. सरकार के इस निर्णय से लगभग दो लाख परिवारों को राहत मिली है. बता दें कि किसानों का कर्ज माफ करने के लिए सरकार द्वारा 12 सौ करोड़ रुपये की धनराशि जारी की जाएगी. इससे पांच एकड़ तक के जमीन मालिकों के दो लाख तक कर्ज पूरी तरह माफ हो जाएंगे.

वहीं बीते दिन चन्नी सरकार ने  सरकारी बसों के बेड़े में भी 58 नई बसों का और इजाफा किया. बुधवार को चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने झंडी दिखाकर इन बसों को रवाना किया. इनमें से 30 बसें पंजाब रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन को दी गई हैं. इस मौके पर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह ने कहा कि पंजाब तरक्की की तरफ बढ़ रहा है. एक नई सोच वाले पंजाब का निर्माण हो रहा है. सरकार ट्रांसपोर्ट माफिया को खत्म कर सरकारी बसें चला रही है. नई बसें चलाने से बीपीएल और पढऩे वाले नौजवानों को इसका फायदा होगा, वह निशुल्क यात्रा कर सकेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब: पुलिस की क्रूर कार्रवाई, सीएम चन्नी का विरोध कर रहे शिक्षकों के मुंह में ठूंसा कपड़ा

नवजोत सिद्धू को कांग्रेस ने सौंपी पंजाब चुनाव समिति की बागडोर, सीएम चन्नी को दूसरे नंबर पर रखा

सीएम चन्नी के ऐलान पर सिद्धू ने फिर उठाया सवाल, अपनी ही सरकार की निकाल रहे हवा

करतारपुर साहिब में मत्था टेक लौटे पंजाब के सीएम चन्नी ने केंद्र सरकार से की पाकिस्तान के साथ व्यापार शुरू करने की मांग

अकाली दल ने सीएम चन्नी को बताया गद्दार, शुरू हो गई झड़प, हाथापाई की आई नौबत

Leave a Reply