अखिलेश यादव को बड़ा झटका, मुलायम के करीबी शतरुद्र प्रकाश बीजेपी में हुए शामिल

अखिलेश यादव को बड़ा झटका, मुलायम के करीबी शतरुद्र प्रकाश बीजेपी में हुए शामिल

प्रेषित समय :11:24:18 AM / Fri, Dec 31st, 2021

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने समाजवादी पार्टी में बड़ी सेंध लगाई है. एसपी नेता खांटी समाजवादी माने जाने वाले पार्टी नेता शतरुद्र प्रकाश ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. इसए एसपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. क्योंकि प्रकाश एसपी संरक्षक मुलायम सिंह यादव के करीबी माने जाते हैं और पार्टी की बात को वह विधान परिषद में दमदार तरीके से रखते थे. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने उन्हें पार्टी में शामिल कराया है और कहा कि प्रकाश के आने से बीजेपी को मजबूती मिलेगी. वहीं बीजेपी के ज्वाइनिंग कमेटी के अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि समाजवादी आंदोलन अपनी राह से भटक गया है.

फिलहाल राज्य में चुनाव होने हैं और बीजेपी और एसपी दोनों ही एक दूसरे में सेंध लगा रहे हैं. पिछले दिनों ही समाजवादी पार्टी के चार एमएलसी बीजेपी में शामिल हुए थे. वहीं आज शतरुद्र प्रकाश भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं. वहीं प्रकाश ने कहा कि हमने शुरू से ही गैर कांग्रेसवाद की राजनीति की और आज राजनारायण जी की पुण्यतिथि पर मैं बीजेपी में शामिल हो रहा हूं. उन्होंने कहा कि पहले पूर्वांचल के जिलों की पहचान माफिया से थी लेकिन आज ऐसा नहीं है. इसके लिए वह मोदी योगी को बधाई देते हैं.

असल में उत्तर प्रदेश राज्य सरकार द्वारा काशी विश्वनाथ विशिष्ट क्षेत्र विकास परिषद के तहत इसका प्रस्ताव विधान परिषद में रखा था. जिसके तहत पीएम मोदी ने वाराणसी में करीब 800 करोड़ रुपये की लागत से गंगा के तट पर नवनिर्मित 5,27,760 वर्ग फुट पर विश्वनाथ धाम का उद्घाटन और निर्माण किया है. लिहाजा राज्य सरकार का परिषद में प्रकाश ने समर्थन किया था. प्रकाश ने ही योगी सरकार से काशी विश्वनाथ धाम को विश्व धरोहर में शामिल करने का भी अनुरोध किया था.

पिछले महीने ही लखनऊ में समाजवादी पार्टी के चार एमएलसी रविशंकर सिंह पप्पू, सीपी चंद, रमा निरंजन और नरेंद्र भाटी बीजेपी में शामिल हो गए थे और माना जा रहा है कि इन सदस्यों को निकाय क्षेत्र एमएलसी चुनाव में बीजेपी उतार सकती है. वहीं पिछले दिनों ही एसपी एमएलसी रविशंकर सिंह उर्फ पप्पू भी बीजेपी में शामिल हुए थे. जो पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के पौत्र हैं. जबकि इससे पहले पूर्व पीएम चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर एसपी छोड़ चुके हैं और वह राज्यसभा सदस्य हैं. पहले ही सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हो चुके हैं और राज्यसभा सदस्य हैं

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में भी जारी हुई कोरोना की नई गाइडलाइन, शादी से लेकर मॉल में एंट्री के लिए ये होगी शर्त

योगी सरकार ने यूपी को घोषित किया कोरोना प्रभावित राज्य

यूपी में अखिलेश यादव ने लगाई वायदों की झड़ी, बोले साइकिल हादसे व सांड के हमले में मौतों पर देंगे 5 लाख का मुआवजा

चुनाव 2022: यूपी, पंजाब सहित 5 राज्‍यों में अगले साल समय से होंगे चुनाव, EC ने दिया भरोसा

बिलासपुर में तेज रफ्तार कार का तांडव, पैदल जा रहे 4 लोगों को रौंदा, मौत, सभी मृतक यूपी के

Leave a Reply