पाकिस्तान के क्वेटा में साइंस कॉलेज के बाहर हुआ जोरदार धमाका, कम से कम चार लोगों की मौत

पाकिस्तान के क्वेटा में साइंस कॉलेज के बाहर हुआ जोरदार धमाका, कम से कम चार लोगों की मौत

प्रेषित समय :11:58:08 AM / Fri, Dec 31st, 2021

क्वेटा. पाकिस्तान के क्वेटा प्रांत में बम धमाका होने से कम से कम चार लोगों की मौत हो गई है, जबकि 15 अन्य लोग घायल हुए हैं. अधिकारियों ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि ये विस्फोट गुरुवार की रात को हुआ है. अधिकारियों ने बताया कि बम धमाका जिन्ना रोड पर साइंस कॉलेज के पास खड़ी एक कार के पास हुआ. जिन्ना रोड क्वेटा के प्रमुख मार्गों में से एक है और खरीदारी के लिए काफी लोकप्रिय और सबसे व्यस्त स्थान है.

अधिकारी इस घटना की जांच कर रहे हैं. अधिकारियों के मुताबिक घायलों को क्वेटा सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा कि विस्फोट से आस-पास की इमारतों के शीशे टूट गए. पाकिस्तान के इस इलाके में इस्लामिक स्टेट काफी सक्रिय है. इसके अलावा यहां लोकल तालिबान (टीटीपी) के आतंकी भी आए दिन हमले करते हैं. प्रधानमंत्री इमरान खान की नेतृत्व वाली सरकार में हमले काफी ज्यादा बढ़े हैं. उनकी सरकार आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय उनके साथ बातचीत करने में दिलचस्पी ज्यादा रखती है.

इमरान सरकार ने हाल ही में कहा कि टीटीपी के आतंकी अफगानिस्तान में सक्रिय हैं और यहीं से पाकिस्तान में हमलों को अंजाम देते हैं. लेकिन सरकार ने संगठन के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय अफगानिस्तान वाले तालिबान से इसे रोकने के लिए मदद मांगी. पाकिस्तान सरकार ने कहा कि वह टीटीपी के आतंकियों से बातचीत कर रही है, ताकि वह पाकिस्तान में हमले करना बंद कर दें. सरकार की इन बातों से आम लोग भी काफी खफा हैं. उनका कहना है कि पीटीआई सरकार आतंकियों के सामने झुक रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्तान के मंत्री बोले- तालिबान हमारे लिए खतरा, हमें जिन्ना का पाकिस्तान चाहिए

अंडर-19 एशिया कप में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 2 विकेट से हराया, अहमद खान ने खेली आतिशी पारी

एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान को दिया 238 रन का लक्ष्य

तब्लीगी जमात के समर्थन में उतरा पाकिस्तान, समर्थन में प्रस्ताव पारित

पाकिस्तान सीमा के पास जैसलमेर में MIG-21 विमान क्रैश, पायलट शहीद

Leave a Reply