भोपाल में कु्त्तों के झुंड ने बच्ची को नौंच डाला, मानव अधिकार आयोग ने नगर निगम-स्वास्थ्य विभाग से मांगा जवाब

भोपाल में कु्त्तों के झुंड ने बच्ची को नौंच डाला, मानव अधिकार आयोग ने नगर निगम-स्वास्थ्य विभाग से मांगा जवाब

प्रेषित समय :13:34:49 PM / Sun, Jan 2nd, 2022

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बागसेवनियां के अंजलि विहार फेस-2 में तीन साल की मासूम बच्ची पर पांच आवारा कुत्तों की तरफ से किए गए हमले पर मध्य प्रदेश मानव अधिकार आयोग ने संज्ञान लिया है. कुत्तों ने बच्ची को बुरी तरह नोंचने दिया था. ये घटना बीते शनिवार की शाम की है

बच्ची के पिता उपरोक्त कवर्ड कैम्पस के एक निर्माणाधीन मकान में मजदूरी करते हैं. बच्ची पास ही खेल रही थी. तभी आवारा कुत्तों के एक झुंड ने बच्ची पर अचानक हमला कर उसे बुरी तरह नोंच डाला. बच्ची को सिर, कान और हाथ में गहरे जख्म हुए हैं और शरीर में कई जगह चोट भी लगी है. फिलहाल बच्ची का अस्पताल में इलाज जारी है. इस गंभीर मामले में संज्ञान लेकर मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने नगर निगम आयुक्त भोपाल और जिला प्रशासन भोपाल के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से अगले सात दिन में इस घटना पर जवाब मांगा है.

वीडियो सामने आते ही वायरल हो गया. वीडियो बागसेवनिया थाना क्षेत्र में आने वाली अंजली विहार फेज वन कॉलोनी का बताया जा रहा है. वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि पांच आवारा कुत्ते बच्ची के पीछे भाग रहे हैं. बच्ची पहले उनसे बचने की कोशिश करती है, फिर जब उनसे दूर भागने की कोशिश करती है तो वे कुत्ते उस पर हमला कर देते हैं. पांचों कुत्ते उसे घेर लेते हैं और नोंचने लगते हैं. उसके चेहरे के साथ कई जगहों पर जख्म हैं. बच्ची की हालत गंभीर बताई जा रही है.

बताया जा रहा है कि बाग सेवनिया स्थित अंजली विहार फेज वन में कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा है. कॉलोनी में कई मकान भी बन रहे हैं. 5 कुत्ते जब इस बच्ची को नोंच रहे थे, तब बच्ची की आवाज सुनकर एक शख्स आया और पत्थर मारकर कुत्तों को भगाया. बच्ची की जान तो बच गई, लेकिन उसके सिर, हाथ-पैर, पेट सहित कई जगह कुत्तों ने काट लिया. बच्ची को हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में हिस्ट्रीशीटर बदमाश अब्दुल रज्जाक, उसके भाई और गुर्गो पर धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज, फर्जी दस्तावेज पर चला रहे थे स्कूल

एमपी के इंदौर के बाद छिंदवाड़ा में ओमिक्रोन की एंट्री, सीएम ने कहा कि प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर आ गई है..!

एमपी के जबलपुर में सगे भाईयों ने युवक का गला रेता..!

एमपी की बिजली कंपनियों के विद्युत दरें बढ़ाने के प्रस्ताव पर उपभोक्ता 21 जनवरी तक दर्ज करा सकेंगे आपत्ति

एमपी: आजीवन कारावास की सजा सुनते ही दोषी ने जज के सामने पिया कीटनाशक

Leave a Reply