iPhone 13 यूजर्स परेशान! कंपनी ने हटा दिया यह जरूरी फीचर

iPhone 13 यूजर्स परेशान! कंपनी ने हटा दिया यह जरूरी फीचर

प्रेषित समय :10:49:31 AM / Tue, Jan 4th, 2022

एप्पल ने पिछले साल सितंबर में लॉन्च किए अपने iPhone 13 स्मार्टफोन में कई फीचर्स को अपग्रेड किया था, साथ ही कुछ नए फीचर्स भी जोड़े थे. हालांकि कंपनी ने एक महत्वपूर्ण फीचर को हटा भी दिया है, जो कई यूजर्स के लिए काफी यूजफुल था. जी हां, यहा हम आईफोन के नॉइस कैंसिलेशन ऑप्शन की बात कर रहे हैं, जो आईफोन 12 में तो मिलता था, लेकिन 13 में नहीं है. यूजर्स अब ऐप्पल से इस फीचर को आईफोन 13 के लिए भी रोल आउट करने की डिमांड कर रहे हैं.

क्या है इस फीचर का काम

9to5Mac की रिपोर्ट के मुताबिक, एक Reddit यूजर ने कुछ दिनों पहले आईफोन 13 पर noise cancellation ऑप्शन की कमी के बारे में शिकायत की थी और कई अन्य यूजर्स ने इसका समर्थन किया है. वह समझ नहीं पा रहे कि आईफोन 13 में यह जरूरी फीचर क्यों नहीं है. दरअसल यह फीचर यूजर्स को Accessibility settings के जरिए फोन कॉल के लिए नॉइस कैंसिलिंग फीचर को चालू या बंद करने की सुविधा देता है.

एप्पल आईफोन्स में काफी समय से फोन कॉल के लिए नॉइज़ कैंसिलेशन फीचर आ रहा है. यह फीचर कॉल के दौरान आसपास के शोर को कम करता है, जिससे आवाज की गुणवत्ता अधिक क्रिस्प और स्पष्ट हो जाती है. हालांकि, यह सुविधा iPhone 13 यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है. यूजर्स इस समस्या के समाधान के लिए कई महीनों से इंतजार कर रहे हैं. बता दें कि कंपनी कुछ iOS अपडेट्स जारी कर चुकी है, लेकिन इनमें से किसी में भी इस समस्या को ठीक नहीं किया गया. नॉइज़ कैंसिलेशन फीचर की कमी के कारण, iPhone 13 यूजर्स फोन कॉल के दौरान अपने आसपास के शोर को मैन्युअल रूप से नियंत्रित करने या इसे कम करने में सक्षम नहीं हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Realme GT 2 सीरीज, पावरफुल फीचर्स से पैक्ड ये मोबाइल है शानदार खूबियों से भरा

भारत में इसी दिसंबर में लॉन्च होगा Infinix Note 11 फोन, जानिए कीमत और फीचर्स से जुड़ी डिटेल

रिलायंस JIO ला रहा है स्मार्ट टीवी और टैबलेट, कम कीमत में मिलेगा कई फीचर्स

Honda ने अपनी क्रूजर बाइक को किया अपडेट, नजर आएंगे कई अच्छे फीचर्स

ट्रूकॉलर में आया नया अपडेट, मिलेंगे वीडियो कॉलर आईडी समेत कई फीचर्स

Leave a Reply