एलन मस्क की हर घंटे की कमाई 100 अरब रुपये से ज्यादा, टेस्ला के शेयर में साल के पहले दिन आया 13.5% का उछाल

एलन मस्क की हर घंटे की कमाई 100 अरब रुपये से ज्यादा, टेस्ला के शेयर में साल के पहले दिन आया 13.5% का उछाल

प्रेषित समय :16:29:35 PM / Tue, Jan 4th, 2022

नई दिल्ली. दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में 2021 के दौरान टॉप पर रहे टेस्ला  के सीईओ एलन मस्क ने इस साल भी बेहतरीन शुरुआत की है. मस्क ने सोमवार को यानी 2022 में शेयर बाजार के पहले दिन अपनी आय में 33.8 बिलियन डॉलर (करीब 2.53 लाख करोड़ रुपये) की बढ़ोतरी दर्ज की है. इसकी सबसे बड़ी वजह मस्क की इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के शेयर की कीमत बढऩा है.

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क की दौलत 304 बिलियन डॉलर है. मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं. पिछले साल एलन मस्क की कुल संपत्ति 340 बिलियन डॉलर के उच्च स्तर पर पहुंच गई थी. उस दौरान उन्होंने अमेज़ॅन के जेफ बेजोस को पीछे छोड़ दिया था. इस साल भी उन पर काफी बढ़त बनाते दिख रहे हैं. बेजोस के पास फिलहाल 196 अरब डॉलर की संपत्ति है.

टेस्ला के शेयर में आया जबरदस्त उछाल

मस्क की संपत्ति में इजाफा की वजह मुख्य रूप से टेस्ला के शेयर हैं. टेस्ला का शेयर सोमवार को 13.5त्न बढ़कर 1,199.78 डॉलर हो गया. मस्क के पास टेस्ला के सभी शेयरों का लगभग 18 प्रतिशत हिस्सा है. लगातार छह तिमाही से टेस्ला की कार की बिक्री में बढ़ोतरी हो रही है. इस वजह से टेस्ला के स्टॉक प्राइस में उछाल आया है. सोमवार को कंपनी का शेयर 13.5 फीसदी की तेजी के साथ 1,199.78 डॉलर पर पहुंच गया.

टेस्ला ने बढ़ाया अपना निर्माण

मस्क की ईवी निर्माण कंपनी ने 2021 में दुनिया भर में अपनी डिलीवरी को दोगुना करके लगभग एक मिलियन यूनिट कर दिया है. कंपनी ने अकेले साल की आखिरी तिमाही में 3 लाख यूनिट्स की डिलीवरी की. रिपोर्टों के मुताबिक, टेस्ला मॉडल 3 और मॉडल वाई अमेरिकी निर्माता से सबसे लोकप्रिय ईवी थे, दोनों की 911,208 इकाइयां बेची गईं.

भारत में होने वाली है एंट्री

इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला की भारत में एंट्री होने वाली है. कंपनी ने पिछले साल कर्नाटक के बेंगलुरु में रजिस्ट्रेशन कराया था. इसके बाद कंपनी लगातार भारत में आयात शुल्क पर राहत की मांग कर रही है. वहीं, सरकार की ओर से अब तक कोई ठोस फैसला नहीं लिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमेरिका में बनाएंगे इतिहास, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क देंगे 85 हजार करोड़ रुपये का टैक्स

इस भारतीय को मिला 2.3 बिलियन डॉलर का पैकेज, एलन मस्क को मिलेगी टक्कर

एलन मस्क को टाइम मैगज़ीन ने चुना पर्सन ऑफ़ द ईयर

एलन मस्क की स्टार लिंक इंटरनेट सर्विस को लेकर सरकार ने जारी की एडवाइजरी

एलन मस्क की इंटरनेट कंपनी Starlink पर सरकार ने जारी की चेतावनी, यूजर्स को किया आगाह

टेस्ला का शेयर बना रॉकेट : मुकेश अंबानी से तीन गुना से भी ज्यादा अमीर हैं एलन मस्क, एक दिन में 9 अरब डॉलर बढ़ी संपत्ति

Leave a Reply