योगी सरकार की श्रमिकों को सौगात, 4 महीने तक हर महीने मिलेगा 500 रुपए भरण पोषण भत्ता

योगी सरकार की श्रमिकों को सौगात, 4 महीने तक हर महीने मिलेगा 500 रुपए भरण पोषण भत्ता

प्रेषित समय :20:07:04 PM / Thu, Jan 6th, 2022

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले दोगुनी रफ्तार से बढ़ते जा रहे हैं. संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए यूपी की योगी सरकार ने नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है. इसी बीच राज्य के परंपरागत हस्तशिल्प, कारीगर, कुली और श्रमिकों को सरकार ने एक बड़ी सौगात भी दी है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषणा की है कि अगले 4 महीने तक 500 प्रति महीने तक परंपरागत हस्तशिल्प, कारीगर, कुली और श्रमिकों को सरकार भरण पोषण भत्ता देगी. जिससे कोरोना कालखंड में पलायन की नौबत न आने पाए.

आपको बता दें, यूपी सरकार के द्वारा चलाए जा रहे निशुल्क प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत 75,000 परंपरागत कारीगरों प्रशिक्षित किया गया है. उसमें से 25,000 कारीगरों को प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के अंतर्गत अपना व्यापार शुरू करने के लिए ऋण भी प्रदान किया जा रहा है. इसी के साथ पूरे प्रदेश में 10,000 हस्तशिल्पियों को निशुल्क टूलकिट उपलब्ध कराया जाएगा.

स्वरोजगार संगम कार्यक्रम के बारे में सीएम योगी ने कहा कि आप जब एक व्यक्ति को नौकरी देते हैं, तो वह सिर्फ एक व्यक्ति के लिए नहीं बल्कि इससे पूरे परिवार का पेट भरता है. एक परिवार स्वावलंबन की दिशा में अग्रसर होता है. उसको देख पूरा गांव उस नवाचार के साथ जुड़ता हुआ दिखाई देता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोज: क्या पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सियासी दर्द की दवा पूर्वांचल से मिलेगी?

उत्तर प्रदेश: प्रैक्टिकल के बहाने नशा देकर 17 लड़कियों से रेप की कोशिश, दो स्कूल के मैनेजरों पर केस दर्ज

उत्तर प्रदेश में बुल और बुलडोजर हटाने के लिए समाजवादी पार्टी की सरकार जरूरी: अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के पेपर लीक कनेक्शन में राज्यभर से 23 लोग गिरफ्तार

Leave a Reply