एमपी एस्मा लागू, जबलपुर में कोरोना की रफ्तार और तेज, 107 संक्रमित मिलने से हड़कम्प

एमपी एस्मा लागू, जबलपुर में कोरोना की रफ्तार और तेज, 107 संक्रमित मिलने से हड़कम्प

प्रेषित समय :21:17:38 PM / Thu, Jan 6th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर में आज फिर कोरोना ब्लास्ट हुआ है, जिसमें 107 संक्रमित मिले है, जिससे फिर हड़कम्प मच गया है. कोरोना  संक्रमण की बढ़ती रफ्तार ने शहरवासियों को चिंता में डाल दिया है, हालांकि स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन द्वारा जिला अस्पताल व मेडिकल अस्पताल के अलावा कोविड सेंटरों स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करा दी गई है. वहीं प्रदेश सरकार ने एस्मा लागू कर दिया है, जिसके चलते डाक्टर, नर्स, सहित स्वास्थ्य से जुड़े कर्मचारी कार्य करने से इंकार नहीं कर सकते है.

बताया जाता है कि जबलपुर में कोरोना की तीसरी लहर के चलते जबलपुर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार दिनों दिन बढ़ती जा रही है, पहले 21, फिर 23 इसके बाद 50 फिर 70 और आज 107 कोरोना संक्रमित मिले है, जो जबलपुर के लिए चिंता का विषय है. जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार लोगों से सोशल डिस्टेसिंग व मास्क लगाने की अपील की जा रही है, इसके बाद भी शहर में लोगों द्वारा कोविड गाइड लाइन के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है, जो आने वाले दिनों में और भी परेशानी का सबब बन सकता है.  वहीं प्रदेश में बढ़ते कोरोना को देखते हुए सरकार ने इसेंशियल सर्विसेस मेंटेनेंस एक्ट (एस्मा) लागू कर दिया है. इसका गजट नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. इसके तहत डॉक्टर, नर्स समेत स्वास्थ्य से जुड़े कर्मी कार्य करने से इंकार नहीं कर सकता.

गृहमंत्री का ऐलान: लॉकडाउन नहीं लगेगा, बाजार खुले रहेगें-

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मास्क नहीं लगाने वालों को खुली जेल में डालने के संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा कि मास्क नहीं लगाने वालों के लिए खुली जेल बनाने का प्रस्ताव है. लोग बिना मास्क कोरोना बम बनकर न घूमें. लॉकडाउन और बाजार बंद करने का अभी कोई प्रस्ताव नहीं है. इस तरह की अफवाहों से दूर रहें.
कोरोना कंट्रोल रुम पहुंचे कलेक्टर:

बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए कलेक्टर कर्मवीर शर्मा कोरोना कंट्रोल रुम पहुंचे, जहां पर उन्होने उपलब्ध मानव संसाधन की जानकारी ली. उन्होंने कहा कि चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा जताई जा रही आशंका को देखते हुये एक दिन में ज्यादा से ज्यादा कितने पॉजिटिव केस आ सकते हैं उसका अनुमान लगाकर जरूरत के मुताबिक कन्ट्रोल रूम में मानव संसाधन तैनात किया जाये. उन्होंने कन्ट्रोल रूम में तैनात किये जाने वाले कर्मचारियों को दक्ष करने प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करने पर भी जोर दिया. श्री शर्मा ने कन्ट्रोल एंड कमांड सेंटर से होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों से वीडियो कॉलिंग कर उनके स्वास्थ्य पर निगरानी रखने तथा टेलीमेडिसिन सेंटर में तैनात किये जाने वाले चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों का ब्यौरा भी लिया. उन्होंने आवश्यकता को देखते हुए अतिरिक्त चिकित्सकों एवं अमले को तैनात करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये. श्री शर्मा ने कन्ट्रोल रूम से रेपिड रिस्पांस टीमए मेडिकल मोबाइल यूनिटए कोविड केयर सेंटर तथा शासकीय एवं निजी कोविड अस्पतालों के बीच बेहतर समन्वय स्थापित करने की अपेक्षा भी व्यक्त की. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर का ग्वारीघाट मुक्तिधाम, लकड़ी खरीदने पर मिलता है मृत्यु प्रमाणपत्र

जबलपुर आकाशवाणी केन्द्र में कर्मचारी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, कर्ज से रहा परेशान

जबलपुर में 20 महिलाओं का समूह बनवाकर रुपए हड़पने वाली महिला नरसिंहपुर से गिरफ्तार

जबलपुर में पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर चोर, लाखों रुपए के जेवर बरामद

जबलपुर में फिर हुआ कोरोना विस्फोट, 70 पाजिटिव मिलने से मचा हड़कम्प..!

Leave a Reply