भारतीय महिला का कारनामा, बालों से 12 हजार किलो की डबल डेकर बस खींचकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारतीय महिला का कारनामा, बालों से 12 हजार किलो की डबल डेकर बस खींचकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

प्रेषित समय :11:10:47 AM / Fri, Jan 7th, 2022

इस दुनिया में शक्तिशाली लोगों की कोई कमी नहीं है. क्या किसी को अपने बालों से हजारों किलो वजनी किसी गाड़ी को खींचते हुए देखा है? एक भारतीय महिला ने कुछ ऐसा ही अनोखा कारनामा कर दिखाया है, जिसकी बदौलत वह दुनियाभर में फेमस हो गई है.

जहां आमतौर पर महिलाएं अपने टूटते बालों से परेशान रहती हैं, वहीं आशा रानी नाम की महिला ने अपने बालों से एक डबल डेकर बस खींचकर सबसे आश्चर्यचकित कर दिया है और साथ ही वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना दिया है. आपको जानकर हैरानी होगी कि उस डबल डेकर बस का वजन 12 हजार किलोग्राम से भी अधिक था.

इस अनोखे कारनामे की वजह से आशा रानी का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर इसका वीडियो भी शेयर किया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि महिला की चोटियां रस्सी के जरिये उस डबल डेकर बस से बंधी हुई है और वह पूरी ताकत का इस्तेमाल करते हुए बस को आगे की ओर खींच रही है. इस कारनामे के बाद उसे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की ओर से एक सर्टिफिकेट दिया जाता है, जिसे देख कर महिला की आंखों में आंसू आ जाते हैं. उसके ये आंसू खुशी के आंसू हैं.

आशा रानी ने यह गजब का कारनामा इटली के मिलान शहर में कर दिखाया है. दरअसल, आशा ने लो शो डी रिकॉर्ड नाम के शो पर लंदन डबल डेकर बस को अपनी चोटियों से खींच कर यह वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. अब उन्हें लोग ‘आयरन क्वीन’ के नाम से पुकारने लगे हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आशा एक वेटलिफ्टर हैं. अपनी वेटलिफ्टिंग स्किल के कारण ही वह ऐसा कर पाने में सफल रही हैं. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड द्वारा इंस्टाग्राम पर आशा का वीडियो शेयर करने के बाद तो लोग उनकी तारीफ नहीं थक रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारतीय महिला टीम का ऐलान, मिताली को कमान, जेमिमाह-शिखा बाहर

विवाह ऐसा भी: महिला ने गुलाबी रंग से कर ली शादी, बताई अपनी दीवानगी

नागपुर की दो महिला डॉक्टरों को हुआ आपस में प्यार, गोवा में करेगी शादी, परिवार भी खुश

बिना मास्क के पहुंची महिला को दुकानदार ने टोंका, तो उसने कपड़े ही उतार दिए

भीलवाड़ा में कांग्रेस महिला पार्षद में तालाब में छलांग लगा किया सुसाइड

Leave a Reply