यूपी में चुनाव से पहले उपभोक्ताओं को मिली बड़ी राहत, कम हुए शहरों में बिजली के दाम

यूपी में चुनाव से पहले उपभोक्ताओं को मिली बड़ी राहत, कम हुए शहरों में बिजली के दाम

प्रेषित समय :16:16:29 PM / Fri, Jan 7th, 2022

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार ने राज्य के शहरी उपभोक्ताओं को बड़ा तोहफा दिया है. यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बिजली की दरों में कमी करने का ऐलान किया है. शुक्रवार को ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने ट्वीट कर बताया कि शहरी मीटर्ड कनेक्शन में बिजली दर 6 रुपये/ यूनिट से घटकर 3 रुपये/यूनिट व फिक्स चार्ज 130 रुपये/ हॉर्स पावर से घटकर 65 रुपये/हॉर्स पावर होगा. जबकि एनर्जी एफिशिएंट पंप में दर 1.65 रुपये/ यूनिट से घटकर 83 पैसे/यूनिट व फिक्स चार्ज 70 रुपये/हॉर्स पावर की जगह 35 रुपये/हॉर्स पावर होगी.

ऊर्जा मंत्री ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, निजी नलकूप के नये बिलों में ग्रामीण मीटर्डकनेक्शन में बिजली दर 2 रुपये/ यूनिट से घटकर 1 रुपये/ यूनिट व फिक्स चार्ज 70 रुपये प्रति हॉर्स पावर से घटकर 35 रुपये/हॉर्स पावर होगा. वहीं अनमीटर्ड कनेक्शन में फिक्स चार्ज 170 रुपये/ हॉर्स पावर की जगह 85 रुपये/हॉर्स पावर होगा.

यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि पीएम नरेंद्र मोदी के संकल्प किसानों की आय दोगुनी करने की दिशा में निजी नलकूप कनेक्शनों की बिजली दरों में 50 फीसदी की कमी कर बड़ी राहत देने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ का हार्दिक अभिनंदन. बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की तारीखों के ऐलान से पहले जहां राजनीतिक पार्टियां जनता से 300 यूनिट तक बिजली फ्री देने का वादा कर रही हैं. वही, सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने किसानों और आम जनता को राहत देते हुए बिजली बिल 50 फ़ीसदी तक कम बड़ी राहत दी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

CDS जनरल बिपिन रावत के नाम पर होगा यूपी का मैनपुरी सैनिक स्कूल, योगी सरकार ने की घोषणा

यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने किया चुनाव समिति का ऐलान, सीएम योगी समेत बने 19 सदस्य

यूपी चुनाव से पहले दिखने लगा है कोरोना का असर, सियासी दलों ने रद्द की रैलियां

यूपी चुनाव में नहीं चलेगा बीजेपी का गुजराती फार्मूला

यूपी में आज भी मोदी ही हैं जीत का फुलप्रूफ फार्मूला

Leave a Reply