उत्तर प्रदेश: एसपी एमएलसी पुष्पराज जैन का कच्चे में चलता था 40 फीसदी कारोबार

उत्तर प्रदेश: एसपी एमएलसी पुष्पराज जैन का कच्चे में चलता था 40 फीसदी कारोबार

प्रेषित समय :10:42:40 AM / Fri, Jan 7th, 2022

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कानपुर, कन्नौज समेत कई ठिकानों पर आयकर विभाग के छापों के बाद नए खुलासे हो रहे हैं. आयकर विभाग ने एसपी एमएलसी पुष्पराज जैन उर्फ पंपी के परिसरों पर आयकर छापे संपत्ति जब्त की है. विभाग का कहना है कि पंपी ने कई शेल कंपनियां बनाई थीं और इसके जरिए उसने करोड़ों का लेन देन किया है. यही नहीं आयकर विभाग का दावा है कि पंपी का 40 फीसदी कारोबार कच्चे में होता था. यानी इस कारोबार का कोई लिखा पढ़ी नहीं होती थी. वहीं अब पंपी जैन की मुश्किलें बढ़ गई हैं. क्योंकि उसकी कंपनी के एक निदेशक ने हलफनामे पर स्वीकार किया है कि वह डमी निदेशक था और प्रमोटरों के कहने पर समूह कंपनी की शेयर पूंजी में निवेश किया था.

असल में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य की मुश्किलें बढ़ गई हैं. आयकर विभाग ने नए साल से ठीक पहले परफ्यूम निर्माता पम्पी जैन और कन्नौज के सबसे बड़े परफ्यूम कारोबारी फौजान मलिक के ठिकानों पर छापेमारी की थी. आयकर विभाग को यहां पर करीब 120 करोड़ रुपये के अघोषित लेनदेन, नकदी और विदेशी फंड के सबूत मिले हैं. वहीं विभाग को पंपी जैन से करीब 100 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी के सबूत मिले हैं जबकि मलिक ग्रुप से 22 करोड़ रुपये की अघोषित आय मिली है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) के प्रवक्ता और आयकर आयुक्त सुरभि अहलूवालिया ने विभाग की छापेमारी का पूरा ब्यौरा जारी किया.

आयकर विभाग को पुष्पराज जैन के ठिकानों से कई दस्तावेज मिले हैं और विभाग को कन्नौज, कानपुर, मुंबई में स्थित पंपी जैन के परिसर में तलाशी के दौरान पता चला कि उनका कारोबार 40 फीसदी कच्चे में था. यानी ये कारोबार सरकारी दस्तावेजों में नहीं था था. इसके साथ ही जैन पर इत्र की बिक्री, स्टॉक में हेराफेरी के भी आरोप हैं. विभाग का कहा है कि कच्चे बिलों और बोगस फर्मों की आड़ से होने वाली कमाई मुंबई में रियल एस्टेट में निवेश की जाती थी.. वहीं कंपनी से रिटायर हुए पार्टनर्स को कागजों में 45 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया है. वहीं ऑफशोर संस्थानों की आड़ में यूएई में दो विला भी जैन के बताए जा रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने किया चुनाव समिति का ऐलान, सीएम योगी समेत बने 19 सदस्य

यूपी चुनाव से पहले दिखने लगा है कोरोना का असर, सियासी दलों ने रद्द की रैलियां

यूपी चुनाव में नहीं चलेगा बीजेपी का गुजराती फार्मूला

यूपी में आज भी मोदी ही हैं जीत का फुलप्रूफ फार्मूला

यूपी के आलू पर सियासत: तेलंगाना ने लगाई रोक, जानिए कैसे ओवैसी की बढ़ेगी सियासी मुश्किलें

यूपी: अखिलेश भी लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, बोले- समाजवादी पार्टी जहां से कहेगी वहां से तैयार

Leave a Reply