उत्तर प्रदेश को मोदी सरकार की सौगात, माँ कामाख्या देवी के दर्शन के लिए चलाई गई नई ट्रेन

उत्तर प्रदेश को मोदी सरकार की सौगात, माँ कामाख्या देवी के दर्शन के लिए चलाई गई नई ट्रेन

प्रेषित समय :12:56:27 PM / Fri, Jan 7th, 2022

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (से पहले वहां के लोगों को केंद्र की मोदी सरकार एक के बाद एक तोहफा दे रही है. इस तोहफे के तहत उत्तर प्रदेश के लोग धार्मिक पर्यटन के लिए माँ कामाख्या देवी के दर्शन करने जा सकें इसके लिए भारतीय रेल ने नई ट्रेन चलाने का ऐलान किया है. प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर स्टेशन से ये ट्रेन रवाना होगी. रेलवे के इस पहले से धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी.

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने गोमतीनगर-कामाख्या एक्सप्रेस नई ट्रेन चलाने का ऐलान किया है. गोमतीनगर-कामाख्या एक्सप्रेस गाड़ी के संचालन से लखनऊ, गोण्डा, बस्ती, गोरखपुर, छपरा के लोगों को माँ कामाख्या देवी के दर्शन करने जा सकेंगे. इतना ही नहीं इस ट्रेन के जरिए पूर्वोत्तर भारत के राज्यों के लिए एक वैकल्पिक यात्रा सुविधा उपलब्ध होगी. इस ट्रेन को चलाने की लंबे समय से मांग की जा रही थी. यह गाड़ी अपने यात्रा मार्ग में गोण्डा, बस्ती, गोरखपुर, देवरिया सदर, सीवान, छपरा, हाजीपुर, बरौनी, कटिहार, न्यू जलपाईगुड़ी, न्यू बोंगाईगांव एवं गोपालपाड़ा टाउन स्टेशनों पर रूकेगी.

15078/77 गोमतीनगर-कामाख्या एक्सप्रेस ट्रेन लखनऊ के गोमतीनगर से प्रत्येक सोमवार को 10 बजे प्रस्थान कर गोरखपुर, छपरा, हाजीपुर, बरौनी एवं कटिहार होते हुए दूसरे दिन 15.30 बजे कामाख्या पहुंचेगी. वापसी यात्रा में कामाख्या से प्रत्येक मंगलवार को शाम 19.30 बजे प्रस्थान कर तीसरे दिन 1.30 बजे गोमतीनगर पहुंचेगी. इस गाड़ी में जेनरेटर सह लगेज यान का 01, एसएलआरडी 01, सामान्य द्वितीय श्रेणी के 04, शयनयान श्रेणी के 06, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 06 तथा वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी के 02 कोच सहित कुल 20 एल.एच.बी. कोच लगाये जायेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने किया चुनाव समिति का ऐलान, सीएम योगी समेत बने 19 सदस्य

यूपी चुनाव से पहले दिखने लगा है कोरोना का असर, सियासी दलों ने रद्द की रैलियां

यूपी चुनाव में नहीं चलेगा बीजेपी का गुजराती फार्मूला

यूपी में 8वीं, 12वीं पास व ग्रेजुएट युवाओं के लिए भर्ती

यूपी के आलू पर सियासत: तेलंगाना ने लगाई रोक, जानिए कैसे ओवैसी की बढ़ेगी सियासी मुश्किलें

Leave a Reply