पाकिस्तानी मूल के नेता लॉर्ड नजीर अहमद बच्चों के साथ दुष्कर्म के दोषी करार

पाकिस्तानी मूल के नेता लॉर्ड नजीर अहमद बच्चों के साथ दुष्कर्म के दोषी करार

प्रेषित समय :12:32:49 PM / Fri, Jan 7th, 2022

लंदन. ब्रिटेन में कश्मीरी और खालिस्तानी अलगाववादियों के समर्थक लॉर्ड नजीर अहमद बच्चों के साथ दुष्कर्म के दोषी करार दिए गए हैं. इस संबंध में दो बच्चों द्वारा लॉर्ड नजीर पर लगाए गए आरोपों को लंदन की शैफील्ड क्राउन कोर्ट ने सही पाया है. यही नहीं, पाकिस्तानी मूल के एक अन्य नेता इमरान अहमद खान भी इन दिनों ब्रिटेन में ऐसे ही आरोपों का सामना कर रहे हैं. उन पर भी एक 15 साल के लड़के ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है. इस आरोप से संबंधित मुकदमा मार्च में शुरू होने वाला है. सुनवाई करीब दो सप्ताह चलेगी. कंटरवेटिव पार्टी के नेता इमरान अहमद ब्रिटेन के हाउस ऑफ कॉमंस के सदस्य हैं.

दिलचस्प बात है कि सिर्फ आरोपों के बाताल्लुक ही नहीं, संसदीय क्षेत्रों के मामले में भी लॉर्ड नजीर अहमद और इमरान अहमद खान नजदीकी हैं. नजीर अहमद को रॉदरहम क्षेत्र से लॉर्ड की पदवी मिली हुई है. यह क्षेत्र वेकफील्ड संसदीय सीट के नजदीक ही है, जहां से इमरान अहमद खान चुनाव जीतकर हाउस ऑफ कॉमंस पहुंचे हैं.कश्मीरी और खालिस्तानी अलगाववाद की खुलकर पुरजोर वकालत करने वाले पाकिस्तानी मूल के लॉर्ड नजीर ब्रिटेन की लेबर पार्टी के नेता रहे हैं. हालांकि उन्हें पार्टी से निष्कासित किया जा चुका है. उन पर एक लड़के के साथ दुष्कर्म और लड़की के साथ बलात्कार की कोशिश के आरोप सही सिद्ध हुए हैं.

यह मामले उस वक्त के जब नजीर अपने किशोरपन में हुआ करते थे, 1970 के दशक में. लॉर्ड नजीर के खिलाफ आरोप सामने के बाद उनके खिलाफ जांच और अदालती सुनवाई की लंबी प्रक्रिया चली है. अभियोजन पक्ष के वकील टॉम लिटिल ने अदालत को बताया है कि जब नजीर अहमद 17 साल के थे, उस वक्त उन्होंने अपने से बहुत छोटी उम्र की लड़की के साथ बलात्कार की कोशिश की. लगभग इसी दौर में उन्होंने 11 साल के एक लड़के के साथ दुष्कर्म किया.

इन आरोपों के सामने के बाद नवंबर 2020 में हाउस ऑफ कॉमंस की कंडक्ट कमेटी ने भी नजीर अहमद के खिलाफ आरोप सही पाए थे. इसके बाद हाउस ऑफ लॉर्ड्स से इस्तीफा दे दिया था. अगर वे ऐसा नहीं करते, तो उन्होंने उच्च सदन की सदस्यता से बर्खास्त कर दिया जाता. यही नहीं, पाकिस्तानी टीवी पर यहूदियों के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने के बाद उन्हें लेबर पार्टी की कार्यकारी कमेटी ने निष्कासित करने की सिफारिश कर दी थी. हालांकि उन्होंने निष्कासन से पहले ही इस्तीफा देना मुनासिब समझा. नजीर अहमद कई बार लंदन में कश्मीरी और खालिस्तानी अलगाववादियों के समर्थन में प्रदर्शन करते रहे हैँ. ये प्रदर्शन अक्सर लंदन स्थित भारतीय दूतावास के आसपास किए जाते हैं. साल 2018 में लंदन के ट्रैफलगर स्क्वायर पर खालिस्तान समर्थकों की रैली में नजीर मुख्य वक्ता थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आगरा में चलती कार में युवती से किया सामूहिक दुष्कर्म, जबरन पिलाई बीयर

एबी डिविलियर्स और ग्रीम स्मिथ नस्लवाद को लेकर पूर्वाग्रह से ग्रसित आचरण के दोषी

बिहार के इस कोर्ट का फैसला नाबालिग बेटे ने किया रेप तो कोर्ट ने मां-बाप को भी माना दोषी

पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति दोषी करार, 12 नवंबर को सुनाई जाएगी सजा

US एयरोस्पेस के सीक्रेट चुराने वाला चीनी जासूस पाया गया दोषी, 60 साल की हो सकती है जेल

Leave a Reply