झारखंड के गुमला में नक्सलियों ने मचाया उपद्रव! कई गाड़ियों में लगाई आग; इलाके में दहशत

झारखंड के गुमला में नक्सलियों ने मचाया उपद्रव! कई गाड़ियों में लगाई आग; इलाके में दहशत

प्रेषित समय :10:51:47 AM / Sat, Jan 8th, 2022

गुमला. झारखंड के गुमला जिले के इलाके में नक्सलियों में एक बार फिर जमकर बवाल मचाया है. इस दौरान आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया. इस घटना के बाद से ही पूरे इलाके में दहशत फैल गई है. वहीं, माना जा रहा है कि इस उपद्रव को 15 लाख के इनामी रविंद्र गया गंझू टीम ने इस वारदात को अंजाम दिया. जहां लगभग 50 नक्सलियों ने मिलकर इस हमले को अंजाम दिया है.

दरअसल, जानकारी के मुताबिक नक्लियों के उपद्रव मचाने की खबर मिली है कि कम से कम 50 नक्सलियों ने मिलकर ये बवाल काटा है. कुछ लोगों के साथ मारपीट की सूचना भी सामने आई हैं. फिलहाल गुमला एक संवेदनशील इलाका माना जाता है. यहां पर पहले भी कई मौकों पर नक्सलियों ने हमला किया है. हालांकि इस इवृ में पुलिस के लिए भी हमेशा बड़ी चुनौती रहती है. नक्सल प्रभावित क्षेत्र की वजह से यहां पर कई बार पुलिस का पहुंचना भी मुश्किल हो जाता है. इस बार भी जिस जगह पर नक्सलियों ने गाड़ियों को आग के हवाले किया है, वो कुजार पुलिस पिकेट से महज डेढ़ किमी दूरी पर स्थित है. लेकिन फिर भी मौके पर पहुंचना पुलिस के लिए काफी कठिन रहा. इस समय लगातार हो रहे बढ़ते इन नक्सली हमलों ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है.

गौरतलब हैं कि बीते दिनों हाल ही में मनोहरपुर के पूर्व MLA और बीजेपी के सीनियर नेता गुरुचरण नायक पर नक्सलियों ने हमला कर दिया था. इस दौरान पूर्व MLA तो सुरक्षित रहे लेकिन नक्सलियों ने उनकी सुरक्षा में तैनात 2 पुलिसकर्मियों की गला रेतकर हत्या कर दी थी. इस दौरान सभी नक्सली वहां से हथियार लूटकर भाग निकले थे. बताया जा रहा है कि पूर्व MLA पर कुछ 10 से 15 नक्सलियों ने ये हमला किया था. वहीं, अब इस बार बड़ी संख्या में पहले नक्सली इकट्ठा हुए और फिर गाड़ियों को आग लगा दी गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वाराणसी-हावड़ा के बीच चलेगी बुलेट ट्रेन, बिहार के 5 शहरों के साथ झारखंड के इन 4 जिलों से गुजरेगी

सोरेन सरकार ने प्रधानमंत्री फसल राहत योजना के स्थान पर शुरु की झारखंड फसल राहत योजना

झारखंड में हजारीबाग के दनुआ घाटी में गैस टैंकर पलटने से लगी आग, 3 लोग जिंदा जले

झारखंड: हटिया-बंडामुंड रेलखंड में 2 मालगाडिय़ों के बीच आमने-सामने की टक्कर, डिब्बे पलटे, कई ट्रेनें रद्द, कुछ के मार्ग बदले

झारखंड में सिग्नल तोड़कर एक ही ट्रैक पर टकराईं दो मालगाड़ियां, कई ट्रेनें रद्द

Leave a Reply