चंडीगढ़ मेयर पद के लिए हुये मतदान में भाजपा की सरबजीत कौर ने मारी बाजी, आप का दांव फेल

चंडीगढ़ मेयर पद के लिए हुये मतदान में भाजपा की सरबजीत कौर ने मारी बाजी, आप का दांव फेल

प्रेषित समय :13:37:00 PM / Sat, Jan 8th, 2022

चंडीगढ़. भारतीय जनता पार्टी की सरबजीत कौर ने आम आदमी पार्टी की अंजू कत्याल को हराकर चंडीगढ़ मेयर पर हासिल कर लिया है. मेयर चुनाव के लिए आज हुए मतदान में कुल 28 वोट पड़े. वहीं, भाजपा प्रत्‍याशी ने 14 वोट हासिल कर अपना परचम लहरा दिया. जबकि आप की अंजू कत्याल को 13 वोट के साथ संतोष करना पड़ा.

बहरहाल, आज यानी शनिवार को सुबह 11 बजे से सभी पार्षद मतदान के लिए नगर निगम पहुंच गए थे. इसके बाद मेयर चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया शुरू. चंडीगढ़ मेयर चुनाव में 35 वोट डाले जाने थे, लेकिन सिर्फ 28 ही वोट डाले गए. इस दौरान आम आदमी पार्टी के 14 और भाजपा के 13 पार्षदों के अलावा चंडीगढ़ से भाजपा सांसद किरण खेर ने वोट डाला. मतगणना के बाद भाजपा की सरबजीत कौर को चंडीगढ़ का नया मेयर घोषित किया गया है. वहीं, आम आदमी पार्टी का एक वोट खारिज होने के कारण मेयर पद जीतने का दावा और दांव फेल हो गया.

36 सदस्यीय विधानसभा में मेयर चुनाव में 28 वोट पड़े. जबकि इस दौरान कांग्रेस के 7 पार्षद और शिरोमणि अकाली दल के 1 पार्षद सदन से नदारद रहे. मेयर चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद AAP ने विधानसभा भवन के अंदर ही विरोध करना शुरू कर दिया और पीठासीन अधिकारी पर पक्षपात करने का आरोप लगाया. बता दें कि पीठासीन अधिकारी बीजेपी के ही पार्षद हैं. विरोध करने के लिए आप के पार्षद मेयर सीट तक पहुंच गए. इस दौरान चंडीगढ़ डीसी ने दखल देकर उन्हें रोकने की कोशिश की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक, पंजाब सरकार ने गृह मंत्रालय को खत लिखकर कही ये बात

अभिमनोजः क्या पीएम की सुरक्षा में सेंध के मामले में पंजाब सरकार की गलती दिख रही है?

PM ने किया पंजाब का अपमान, चुनावी फायदे के लिए रचा स्वांग: नवजोत सिंह सिद्धू

पंजाब के फिरोजपुर में सतलज नदी पर मिली पाकिस्तानी नाव, जांच में जुटी एजेंसियां

पीएम की सुरक्षा में चूक को लेकर एक्शन में केंद्रीय समिति, पंजाब पुलिस के एक दर्जन से अधिक आला अधिकारियों को किया तलब

Leave a Reply