सिख समुदाय के खिलाफ फर्जी वीडियो वायरल मामले में बड़ा खुलासा, पाकिस्तान से ऑपरेट हो रहे ये 46 ट्विटर ID ब्लॉक

सिख समुदाय के खिलाफ फर्जी वीडियो वायरल मामले में बड़ा खुलासा, पाकिस्तान से ऑपरेट हो रहे ये 46 ट्विटर ID ब्लॉक

प्रेषित समय :12:07:41 PM / Sun, Jan 9th, 2022

नई दिल्ली. सिख समुदाय के खिलाफ फर्जी वीडियो वायरल करके आपसी सोहाद्र बिगाड़ने की कोशिश के मामले में दिल्ली पुलिस की जांच में बड़े खुलासे हो रहे हैं. कैबिनेट मीटिंग के एक वीडियो पर फर्जी वॉइस ओवर डालकर इसे सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा था. ये वीडियो ट्विटर अकाउंट @simrankaur0507 और @eshalkaur1 से वायरल किए गए. जिसके बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी.

दिल्ली पुलिस की जांच में यह खुलासा हुआ है कि इस वीडियो को करीब 50 फर्जी टि्वटर अकाउंट से वायरल किया गया. दिल्ली पुलिस के मुताबिक यह सभी टि्वटर अकाउंट अक्टूबर 2021 से दिसंबर 2021 के बीच बनाए गए थे और यह सभी टि्वटर अकाउंट पाकिस्तान से ऑपरेट हो रहे थे. पुलिस ने इन सभी ट्विटर अकाउंट को ब्लॉक करा दिया है.

DCP (साइबर क्राइम) केपीएस मल्होत्रा ने पहले बताया था कि दरअसल, वीडियो उस दिन शूट किया गया था, जब एक उच्च स्तरीय समिति चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जानकारी दे रही थी. 8 दिसंबर 2021 को तमिलनाडु में नीलगिरि पहाड़ियों के पास एक सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें जनरल रावत सहित 14 लोगों की मौत हो गई थी.

धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच वैमनस्य या शत्रुता को बढ़ावा देने का ऐसा कार्य सद्भाव बनाए रखने के लिए प्रतिकूल है और सार्वजनिक शांति को भंग कर सकता है. यह भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए के तहत भी अपराध है. बार-बार यह नोट किया गया है कि विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के माध्यम से फैली भारत विरोधी सामग्री का मूल अक्सर पाकिस्तान में सीमा पार से ही देखने को मिलता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्तान में हिल स्टेशन पर बर्फबारी में फंसी पर्यटकों की कार, ठंड के कारण 16 लोगों की मौत

पंजाब के फिरोजपुर में सतलज नदी पर मिली पाकिस्तानी नाव, जांच में जुटी एजेंसियां

सीएम योगी का दावा- पाकिस्तान और बांग्लादेश से निकाले गए हिन्दुओं को दी माफियाओं से मुक्त कराई जमीन

पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट में पहली महिला जज होंगी आयशा मलिक, आयोग ने दी मंजूरी

पाकिस्तानी मूल के नेता लॉर्ड नजीर अहमद बच्चों के साथ दुष्कर्म के दोषी करार

Leave a Reply