छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में धूल से परेशान किसान ने कुल्हाड़ी से काट दी क्रेशर मालिक की गर्दन

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में धूल से परेशान किसान ने कुल्हाड़ी से काट दी क्रेशर मालिक की गर्दन

प्रेषित समय :13:27:44 PM / Mon, Jan 10th, 2022

रायगढ़. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में एक क्रेशर मालिक की हत्या का आरोप किसान पर लगा है. क्रेशर की वजह से खेत में धूल जाने से किसान परेशान था. पुलिस के मुताबिक बीते 8 जनवरी को आरोपी किसान ने स्टोन क्रेशर के मालिक की गर्दन कुल्हाड़ी से काटकर उसकी हत्या कर दी. हत्या के बाद आरोपी फरार हो गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पूछताछ की. इसके बाद फरार आरोपी की तलाश शुरू कर दी. पुलिस ने आरोपी को खरसिया के जंगल से गिरफ्तार कर लिया. लेकिन हत्या के बाद नाराज खरसिया के व्यापारियों ने शनिवार और रविवार को विरोध जताया.

पूरी वारदात रायगढ़ के खरसिया थाना क्षेत्र की है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक खेत में स्टोन माइंस की धूल जाने और मुआवजा बढ़ाने को लेकर किसान और क्रेशर मालिक में विवाद था. बताया जा रहा है कि खरसिया टाउन निवासी राजेश अग्रवाल (57) द्वारा पानी पाखर में पत्थर की खदान और स्टोन क्रेशर संचालित किया जाता है. राजेश बीते शनिवार सुबह अपनी डस्टर कार से खदान पहुंचे, वहां पहले से घात लगाए धोबी राम महुआर मौजूद था. कार से उतरते ही धोबी राम ने राजेश की गर्दन पर कुल्हाड़ी से वार दिया. इसके बाद वहां से फरार हो गया. हत्या की इस वारदात के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई.

खरसिया पुलिस थाना प्रभारी सुमतराम साहू ने मीडिया से चर्चा में बताया कि राजेश अग्रवाल का शव उनके स्टोन क्रेशर खदान के पास होने की सूचना मिली. मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि राजेश की गर्दन और मुंह पर धारदार हथियार से कई वार किए गए हैं. आसपास पूछताछ में पता चला कि राजेश की खदान के बगल में ही धोबी राम महुआर का खेत है. क्रेशर से स्टोन डस्ट जाने के कारण खेत में फसल नहीं हो पाती थी और पूरा खेत बर्बाद हो चुका था. इससे किसान हर महीने राजेश अग्रवाल से 15 हजार रुपये मुआवजा लेता था, लेकिन वो पिछले कुछ महीनों से मुआवजा बढ़ाने की मांग कर रहा था. इतना ही नहीं दोनों में 25 डिसमिल जमीन को लेकर भी विवाद था. आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ के बीजापुर के मजदूरों से भरा वाहन तेलंगाना में पलटा, 2 की मौत, 4 गंभीर

छत्तीसगढ़: रेल पुल पर टहल रहे दो दोस्त ट्रेन से कटे, 7 दोस्त निकले थे घूमने, अचानक ट्रेन आ गई, 4 ने भागकर बचाई जान, एक नदी में कूदा

छत्तीसगढ़ सीएम ने दी चेतावनी, कहा- बड़े आयोजनों-सभाओं पर रोक लगाएं, संक्रमण बढऩे पर लग सकता है लॉकडाउन

छत्तीसगढ़: सुकमा में नए साल के पहले दिन पुलिस के सामने 44 नक्सलियों ने समर्पण किया, दो लाख का ईनामी

छत्तीसगढ़ के सुकमा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में एक जवान शहीद, कई नक्सलियों के मारे जाने का भी दावा

Leave a Reply