छत्तीसगढ़ के बीजापुर के मजदूरों से भरा वाहन तेलंगाना में पलटा, 2 की मौत, 4 गंभीर

छत्तीसगढ़ के बीजापुर के मजदूरों से भरा वाहन तेलंगाना में पलटा, 2 की मौत, 4 गंभीर

प्रेषित समय :15:28:18 PM / Sat, Jan 8th, 2022

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के बीजापुर ब्लाक के ग्राम पापनपाल, मोरमेड़, कचलाराम, मिड़ते के मजदूर पड़ोसी राज्य तेलंगाना में मिर्च तोडऩे के काम के लिए जा रहे थे. शनिवार को सुबह करीब 11 बजे मजदूरों से भरा वाहन तेलंगाना के पेरुर के पास पलट गया. हादसे में पापनपाल की युवती लक्ष्मी तेलम 27 वर्ष और एक युवती मंडी तेलम मिड़ते 28 वर्ष की मृत्यु हो गई. जबकि चार मजदूरों को गंभीर चोटें आई हैं. जिनको पुलिस ने वारंगल के जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. शेष घायलों का इलाज एटूनगरम (तेलंगाना) के अस्पताल में की जा रही है. पिकअप वाहन बीजापुर के राजेश कश्यप की बताई जा रही हैं.

मजदूर की मौत पर मुख्यमंत्री सहित क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि ने जताया शोक जताया और घायलों बेहतर इलाज के निर्देश दिए हैं. तेलंगाना के वारंगल व एटूनगरम में भर्ती घायलों का बेहतर इलाज के लिए प्रशासनिक स्तर से पहल की गई है. थाना तारलागुडा़ के सहयोग से घायलो की मदद की जा रही है. क्षेत्र की जिला पंचायत सदस्य नीना रावतिया सतत संपर्क स्थापित कर घायलों को मदद करने के प्रयास में जुटी हैं.

 मजदूर तेलंगाना जाते  हैं मिर्ची तोडऩे

हर साल छत्तीसगढ़ से हजारों मजदूर मिर्ची तोडऩे तेलंगाना राज्य जाते हैं. बीजापुर जिले के सीमावर्ती राज्य तेलंगाना में ज्यादा मजदूरी मिलने के चक्कर में कोई पैदल तो कई मजदूर वाहनों मिर्ची तोडऩे या अन्य कार्यों से जाते हैं. छत्तीसगढ़ से मजदूरों का पलायन नई बात नहीं है. ठेकेदारों के माध्यम से बीजापुर जिले के मजदूरों को ज्यादा मजदूरी का लालच देकर सीमावर्ती राज्य तेलंगाना में भेजा जाता है. इस मुद्दे पर भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीनिवास मुदलियार ने भी प्रशासन को अवगत करा कर पहल करने तथा पलायन रोकने व बंधक बनाए मजदूरों का रिहाई करने की आवाज उठाई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ सीएम ने दी चेतावनी, कहा- बड़े आयोजनों-सभाओं पर रोक लगाएं, संक्रमण बढऩे पर लग सकता है लॉकडाउन

छत्तीसगढ़: सुकमा में नए साल के पहले दिन पुलिस के सामने 44 नक्सलियों ने समर्पण किया, दो लाख का ईनामी

छत्तीसगढ़ के सुकमा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में एक जवान शहीद, कई नक्सलियों के मारे जाने का भी दावा

तेलंगाना-छत्तीसगढ़ सीमा पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 6 नक्सली ढेर

राजस्थान-छत्तीसगढ़ में थी तकरार, गहलोत सरकार के लिए संकटमोचक बनी योगी सरकार

Leave a Reply