छत्तीसगढ़: सुकमा में नए साल के पहले दिन पुलिस के सामने 44 नक्सलियों ने समर्पण किया, दो लाख का ईनामी

छत्तीसगढ़: सुकमा में नए साल के पहले दिन पुलिस के सामने 44 नक्सलियों ने समर्पण किया, दो लाख का ईनामी

प्रेषित समय :19:44:18 PM / Sat, Jan 1st, 2022

सुकमा. नए साल के पहले दिन पुलिस के सामने 44 नक्सलियों ने समर्पण किया. सुकमा के करिगुंडम में सीआरपीएफ के कैंप में पहुंचे नक्सलियों में 9 महिला नक्सली हैं. नक्सलियों के समर्पण की सूचना कैंप में पहले से ही थी. समर्पण करने वाले नक्सलियों को कैंप में भोजन कराया गया. एसपी सुनील शर्मा ने कहा सपर्पण करने वाले नक्सलियों को शासन की योजनाओं का लाभ दिया जाएगा.

समर्पण करने वाले नक्सलियों में चिंतागुफा सुकमा का एक नक्सली मड़कम दुला पर दो लाख रुपये का इनाम घोषित था. एसपी सुशील शर्मा ने बताया छत्तीसगढ़ शासन की पुनर्वास नीति का प्रचार-प्रसार व जिला पुलिस द्वारा चलाए जा रहे पुना नर्कोंम अभियान (नई सुबह शुरुआत) से प्रभावित होकर नक्सली समर्पण कर रहे हैं. इनको रोजगार से जोडऩे के लिए लाइवलीहुड कालेज में कई तरह का प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

करिंगुंडम कैंप में नक्सलियों के समर्पण की जानकारी मिलने के बाद जिला बल के जवानों के साथ पहुंचे एसपी ने नक्सलियों से उनके किए गए अपराधिक घटनाओं में शामिल होने के बारे में जानकारी ली. नक्सलियों ने कहा कि गांव में दबाव के कारण वे लोग नक्सली संगठन में शामिल हो गए थे. फोर्स से बचने के लिए जंगलों में रहते हुए और नक्सली नेताओं की खोखली विचारधारा से तंग आकर समर्पण कर मुख्यधारा में शामिल होना चाहता हूं. सभी समर्पित नक्सली सुकमा जिले के चिंतागुफा के निवासी है.

इन नक्सलियों को समाज की मुख्यधारा से जोडऩे के लिए चिंतागुफा के ग्रामीण काफी दिनों से प्रयास कर रहे थे. ग्रामीणों के समझाने के बाद नक्सलियों ने समर्पण करने की इच्छा जताई. ग्रामीणों ने बताया करिगुंडम में सीआरपीएफ का कैंप खुलने से नक्सलियों में खौफ है. पहले की तरह नक्सली घटनाओं में कमी आई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तेलंगाना-छत्तीसगढ़ सीमा पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 6 नक्सली ढेर

राजस्थान-छत्तीसगढ़ में थी तकरार, गहलोत सरकार के लिए संकटमोचक बनी योगी सरकार

छत्तीसगढ़: छेड़छाड़ करने वाले हिस्ट्रीशीटर को मां-बेटी ने पीट-पीट कर मार डाला, पुलिस करेगी कोर्ट में बचाव

पीएम आवास योजना पर छत्तीसगढ़ विधानसभा में जोरदार हंगामा, बीजेपी के 12 विधायक निलंबित

छत्तीसगढ़ में महिला ने लड़ा पंचायत चुनाव, हार मिली तो पति करने लगा मारपीट, बोला- तलाक चाहिए

Leave a Reply