U19 World Cup: भारत ने वॉर्मअप मैच में दिखाया जलवा, वेस्ट इंडीज 108 रन से हारा

U19 World Cup: भारत ने वॉर्मअप मैच में दिखाया जलवा, वेस्ट इंडीज 108 रन से हारा

प्रेषित समय :10:11:51 AM / Mon, Jan 10th, 2022

नई दिल्ली. अंडर 19 वर्ल्ड कप 14 जनवरी से शुरू हो रहा है. लेकिन इसकी खुमारी अभी से चढ़ने लगी है. टूर्नामेंट के वॉर्मअप मुकाबले खेले जा रहे हैं, जिसमें भारत ने भी अपना पराक्रम बीते रविवार को दिखाया. अपने पहले वॉर्मअप में भारत की अंडर 19 टीम का मुकाबला वेस्ट इंडीज से हुआ. 4 बार के चैंपियन से जैसे खेल की दरकार थी, उन्होंने बिल्कुल वैसा ही दिखाया. भारतीय इनिंग में चौके-छक्कों की भरमार दिखी. हर खिलाड़ी का अपना रोल और योगदान दिखा. वेस्ट इंडीज चाहकर भी कुछ नहीं कर पाई, जब भारतीय रनबाजों ने मैदान पर मेला लूटना शुरू किया.

मुकाबले में पहले भारतीय टीम ने ही बल्लेबाजी की और 50 ओवर में 6 विकेट पर 278 रन बनाए. भारत की ओर से मैच में 11 छक्के और 20 चौके लगे, जो कि वेस्ट इंडीज की ओर से हुई बाउंड्रीज की बौछार से तीन गुणा ज्यादा रहे. और, इसने मैच में दोनों टीमों के बीच बड़ा फर्क पैदा करने का काम किया

भारतीय बल्लेबाजी की शुरुआत खराब रही. उसके दोनों ओपनर हरनूर और रघुवंशी सिर्फ 17 रन के स्कोर पर चलते बने. लेकिन इसके बाद कप्तान यश धुल ने टीम को फ्रंट से लीड करना शुरू किया. उन्होंने तीसरे विकेट के लिए शाहीक रसीद के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी की. कप्तान धुल ने 67 गेंदों पर 52 रन बनाए जिसमें 6 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. भारतीय टीम की ओर से अराध्य यादव ने सबसे ज्यादा 5 छक्के जड़ते हुए 42 गेंदों पर 40 रन ठोके. जबकि टीम के टॉप स्कोरर निशांत सिंधू रहे जिन्होंने 76 गेंदों पर 78 रन बनाए. सिंधू की पारी में 3 छक्के और 7 चौके शामिल रहे.

भारत से मिला 279 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्ट इंडीज की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी. कैरेबियाई टीम केवल 43 ओवर में ही 170 रन पर ढेर हो गई. उनकी ओर से मैथ्यू नंदू टीम के सबसे सफल बल्लेबाज रहे, जिन्होंने 52 रन बनाए. उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक की दहलीज नहीं लांघ सका. नतीजा उसके जीत के स्कोर में 108 रन कम पड़ गए. और, भारतीयों में पहले वार्मअप में बाजी अपने नाम कर ली. भारत की ओर से 3 विकेट लेने वाले मानव प्रकाश और कौशल तांबे सबसे सफल गेंदबाज रहे. उनके अलावा गर्ग सांगवान और अनिश्वर गौतम को 2-2 विकेट मिले.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंडिया ने जीता -19 एशिया कप: श्रीलंका को 9 विकेट से दी मात, लगातार तीसरी और ओवरऑल 8वीं बार जीता टूर्नामेंट

टी-20 विश्व कप : टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पहुंची डिफेंडिंग चैंपियन, साउथ अफ्रीका ने 8 विकेट से हराया

जापान क्लासिक गोल्फ टूर्नामेंट रद्द, LPGA का एशिया में होगा केवल एक टूर्नामेंट

आमिर खान ने टेबल टेनिस टूर्नामेंट का उठाया लुत्फ

Leave a Reply