अगले माह भी बैंक कर्मचारी करेंगे हड़ताल, 23 और 24 फरवरी को कामकाज रहेगा ठप

अगले माह भी बैंक कर्मचारी करेंगे हड़ताल, 23 और 24 फरवरी को कामकाज रहेगा ठप

प्रेषित समय :20:18:24 PM / Mon, Jan 10th, 2022

नई दिल्ली. बैंक कर्मचारी 23 और 24 फरवरी को एक बार फिर हड़ताल करने वाले हैं. सेंट्रल ट्रेड यूनियन्स (सीटीयू) और ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉइज एसोसिएशन (एआईबीईए) सहित अन्य संगठनों ने मिलकर बैंक हड़ताल करने की घोषणा की है. हड़ताल में देश भर के सभी सरकारी और प्राइवेट बैंकों के कर्मचारी शामिल होंगे.

एआईबीईए के महासचिव सीएच वेंकटचलम ने सभी बैंक संघों और सदस्यों को एक लेटर जारी कर यह जानकारी दी और इस हड़ताल में शामिल होने के लिए तैयार रहने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स ने दो सरकारी बैंकों के निजीकरण के विरोध में पिछले साल 15 और 16 मार्च को हड़हाल की थी. 16 और 17 दिसंबर 2021 को बैंकिंग कानून (संशोधन) विधेयक 2021 के विरोध में हड़ताल की गई थी. अब 23 और 24 फरवरी को फिर हड़ताल के लिए तैयार रहें.

23 से 27 फरवरी तक 4 दिन नहीं होगा कामकाज

अगर संगठन 23 और 24 फरवरी को हड़ताल पर रहते हैं तो फरवरी में 23 से 27 तारीख यानी 5 दिनों में 4 दिन बैंकों में कामकाज ठप रहेगा. 23 और 24 को हड़ताल और 26-27 फरवरी को क्रमश: चौथा शनिवार और रविवार होने के कारण बैंक में काम नहीं होगा.

पिछली हड़ताल से कामकाज हुआ था प्रभावित

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के प्राइवेटाइजेशन को लेकर सरकार की योजना के विरोध में बैंक यूनियन ने पिछले महीने 16 और 17 दिसंबर को हड़ताल की थी. तब बैंक हड़ताल का असर एसबीआई, पीएनबी, सेंट्रल बैंक और आरबीएल बैंक के कामकाज पर पड़ा था. चेक क्लीयरेंस, फंड ट्रांसफर, डेबिट कार्ड से जुड़े काम भी अटक गए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी में 6 महीने के लिए हड़ताल पर लगाया प्रतिबंध

रेजिडेंट्स डॉक्टर्स की हड़ताल आज से फिर शुरू, AIIMS में जारी रहेंगी सेवाएं

बैंक की एक दिनी हड़ताल से 16,800 करोड़ का भुगतान प्रभावित, बैंक कर्मियों को 400 करोड़ का नुकसान

कल और परसों बंद रहेंगे बैंक, एसबीआई की अपील के बाद भी हड़ताल पर अमादा कर्मचारी

जबलपुर लॉ स्टूडेंट्स एसोसिएशन ने RDVV का किया घेराव, OPEN BOOK EXAM मांग को लेकर अनिशितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी

Leave a Reply