एमपी में कोरोना की तीसरी लहर में संक्रमित युवती की मौत, जबलपुर में 242 कोविड पाजिटिव मिले

एमपी में कोरोना की तीसरी लहर में संक्रमित युवती की मौत, जबलपुर में 242 कोविड पाजिटिव मिले

प्रेषित समय :21:00:05 PM / Mon, Jan 10th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर/सागर. एमपी में तीसरी लहर में पहली बार कोरोना से सागर निवासी 22 वर्षीय युवती की मौत हुई है.  युवती का करीब दस दिन से परिजन घर में ही सर्दी-बुखार का इलाज कराते रहे, जब हालत गंभीर हुई तो दो दिन पहले बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज लेकर आए. जहां पर युवती जांच में कोरोना संक्रमित निकली, जिसके उपचार में डाक्टरों की टीम जुटी रही, आज युवती की उपचार के दौरान मौत हो गई. डाक्टरों ने युवती की मौत की वजह कोविड निमोनिया कार्डियोपल्मोनरी अरेस्ट बताया है. वहीं जबलपुर में आज फिर कोरोना का धमाका हुआ है, जिसके चलते 242 कोरोना पाजिटिव मिलने से सनसनी फैल गई है.

बताया गया है कि सागर में कोरोना की तीसरी लहर के बीच पिछले एक माह में यह तीसरी मौत है, रविवार को भी एक 58 वर्षीय व्यक्ति की मौत कोरोना पाजिटिव आने के बाद हुई है लेकिन डाक्टरों का कहना है कि मौत का कारण हार्ट अटैक है, इसके पहले 14 दिसम्बर को भी खिमलासा निवासी  कोरोना पाजिटिव युवक की मौत हुई है जिसकी दोनों किडनिया खराब हो गई थी. डाक्टरों द्वारा लोगों से लगातार अपील की जा रही है कि तबियत बिगडऩे या कोरोना लक्षण आने पर तत्काल डाक्टर से उपचार कराए, फीवर क्लीनिक में जांच कराकर दवाएं लें. आज जबलपुर में कोरोना के 242 पाजिटिव मामले मिले है, वहीं 21 को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया है, एक्टिव मामले 865 हो गए है, जबलपुर में लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या से लोगों में हड़कम्प मचा हुआ है, यदि संक्रमितों की संख्या इसी तरह बढ़ती गई तो प्रशासनिक स्तर पर और भी सख्ती होना संभावित है.

जबलपुर के शहरी क्षेत्र में 53 व ग्रामीण में 27 फीवर क्लीनिक खोले गए-

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने जबलपुर शहर में 53 और जिले के ग्रामीण क्षेत्र में 27 फीवर क्लीनिक स्थापित किये हैं . सर्दी.खाँसीए बुखार और सांस लेने में तकलीफ होने पर कोई भी व्यक्ति अपने समीप के फीवर क्लीनिक जाकर स्वास्थ्य परीक्षण करा सकेगा और कोरोना टेस्ट हेतु सेम्पलिंग भी करा सकेगा . फीवर क्लीनिक पर स्वास्थ्य परीक्षण और कोरोना जांच की सुविधा नि:शुल्क रहेगी .

सीएम ने कहा कि अभी पाबंदिया नहीं बढ़ाई जाएगी-

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज समीक्षा बैठक में कहा है कि प्रदेश में फिलहाल पाबंदियां नहीं बढ़ाई जाएंगी. बच्चों के स्कूल बंद होंगे या नहींए इसका फैसला भी दो.तीन दिन के लिए टाल दिया गया है. बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि फिलहाल कोरोना के जो आंकड़े सामने आ रहे हैं उस हिसाब से सख्त कदम उठाने की जरूरत नहीं है, मास्क लगाने को लेकर सख्ती बढ़ाई जाए. स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि आठवीं तक के स्कूल बंद कराए जाएं. इस पर सीएम बोले. इसके लिए अभी दो-तीन दिन इंतजार करना चाहिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केन्द्र सरकार ने राज्यों को चेताया, देशभर में कोरोना की खतरनाक रफ्तार पर कहा- तेजी से बदल रहे हालात

तम‍िलनाडु में कोरोना के डर से पर‍ि‍वार के पांच सदस्‍यों ने खाया जहर, मां समेत तीन साल के बच्‍चे की मौत

कोरोना काल में घर बैठे मंगाएं ताजी सब्जियां, बिहार सरकार ने की है खास व्‍यवस्‍था

देश में बेलगाम हुआ कोरोना: आज 1 लाख 79 से ज्यादा केस, 146 लोगों की गई जान

राजस्थान के सीएम आवास में कोरोना विस्फोट, 27 कर्मचारी पॉजिटिव, 5660 नए केस मिले और एक की मौत

Leave a Reply