मकर संक्रांति पर नहीं कर सकेंगे गंगा स्नान, उत्तराखंड सरकार ने लगाई रोक

मकर संक्रांति पर नहीं कर सकेंगे गंगा स्नान, उत्तराखंड सरकार ने लगाई रोक

प्रेषित समय :07:51:46 AM / Tue, Jan 11th, 2022

हरिद्वार. एक तरफ कोरोना के बढ़ते मामले और एक तरफ भारतीय तीज त्योहार. व्यवस्था भी बनाना है और लोगों की भावनाओं का ख्याल भी रखना है. कुछ ऐसी ही स्थिति में इस समय उत्तराखंड की सरकार है. हरिद्वार में हर साल संक्रांति पर हर कोई गंगा में डुबकी लगाकर पुण्य कमाना चाहता है. यही कारण है कि देशभर से लोग संक्रांति के मौके पर गंगा स्नान के लिए आते हैं. इस बार प्रदेश के बाहर रहने वाले लोगों को यह सौभाग्य प्राप्त नहीं होगा. दरअसल कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश की सरकार ने मकर संक्रांति पर बाहरी लोगों की गंगा स्नान पर रोक लगा दी है.

दरअसल 14 जनवरी को गंगा में पहला बड़ा स्नान होगा और इस मौके पर काफी संख्या में लोगों के पहुंचने का अनुमान है. प्रदेशभर के ही काफी लोग यहां पर गंगा में डुबकी लगाने के लिए पहुंचेंगे. दूसरी तरफ कोरोना के नए मामलों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है. ऐसे में व्यवस्था को बनाए रखने के लिए 14 जनवरी को प्रदेश के बाहर के लोगों के आने पर रोक लगाई गई है. इससे कम संख्या में लोग 14 जनवरी को गंगा घाट पर पहुंचेंगे और उनको नियंत्रित करना प्रशासन के लिए आसान रहेगा.

जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने यह आदेश सोमवार को जारी किया. इसके तहत बाहरी जिलों से आने वाले श्रद्धालुओं को 14 जनवरी को स्नान की अनुमति नहीं होगी. सिर्फ प्रदेश के लोग ही इस दिन गंगा में डुबकी लगा पाएंगे. गौरतलब है कि इस समय व्यवस्था बनाए रखना प्रशासन के लिए सबसे बड़ी चुनौती है. कोरोना के नए केस भी बढ़ रहे हैं. ऐसे में इतनी संख्या में जब लोग शहर में पहुंचेंगे तो कोरोना विस्फोट की संभावना भी बढ़ जाएगी. यही कारण है कि प्रशासन और सरकार मिलकर इस दिन की हर तैयारी पर नजर रख रहे हैं ताकि लोगों को इस आयोजन के दौरान सुरक्षित रखा जा सके.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार के सीएम नीतीश कुमार कोरोना पाजिटिव, प्रदेशवासियों से की सावधानी बरतने की अपील

केन्द्र सरकार ने राज्यों को चेताया, देशभर में कोरोना की खतरनाक रफ्तार पर कहा- तेजी से बदल रहे हालात

तम‍िलनाडु में कोरोना के डर से पर‍ि‍वार के पांच सदस्‍यों ने खाया जहर, मां समेत तीन साल के बच्‍चे की मौत

कोरोना काल में घर बैठे मंगाएं ताजी सब्जियां, बिहार सरकार ने की है खास व्‍यवस्‍था

देश में बेलगाम हुआ कोरोना: आज 1 लाख 79 से ज्यादा केस, 146 लोगों की गई जान

Leave a Reply