बंगाल बीजेपी से नेताओं का पलायन जारी, केंद्रीय मंत्री के बाद अब विधायक ने छोड़ा पार्टी का वॉट्सऐप ग्रुप

बंगाल बीजेपी से नेताओं का पलायन जारी, केंद्रीय मंत्री के बाद अब विधायक ने छोड़ा पार्टी का वॉट्सऐप ग्रुप

प्रेषित समय :08:13:13 AM / Tue, Jan 11th, 2022

कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी से तृणमूल कांग्रेस में जाने वाले नेताओं का सिलसिला जारी है. चुनाव के बाद से ही बीजेपी को लगातार झटके लग रहे हैं. बंगाल बीजेपी से पार्टी के कई बड़े नेताओं ने अपना नाता तोड़ टीएमसी की राह पकड़ी है. वहीं कई नेता चुनाव के दौरान टीएमसी से बीजेपी में शामिल हुए थे लेकिन अब उन्‍हीं में से कई नेताओं ने घर वापसी की है. आए दिन बंगाल में बीजेपी से कई नेताओं का मोह भंग होता नजर आ रहा है. इसी कड़ी में फरवरी 2019 में भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले तृणमूल कांग्रेस के नेता शंकुदेव पांडा ने रविवार को पश्चिम बंगाल बीजेपी के सभी व्हाट्सएप ग्रुपों को छोड़ दिया. हालांकि उन्‍होंने इसकी वजह में बताया कि राज्य युवा मोर्चा को पुनर्गठित किया जा रहा है. पांडा राज्य युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष थे.

पांडा ने मीडिया को बताया, नेतृत्व ने फैसला किया है कि 35 से अधिक उम्र के लोग युवा मोर्चा (युवा मोर्चा) में नहीं रहेंगे. मैंने उस उम्र को पार कर लिया है. इसलिए, मैंने व्हाट्सएप ग्रुप छोड़ने का फैसला किया. पांडा को मुकुल रॉय ने बीजेपी में शामिल किया था. हालांकि मुकुल रॉय ने पिछले साल जून में ही TMC में घर वापसी की है.

शंकुदेव पांडा अभिनेता से नेता बने हिरणमय चट्टोपाध्याय के कुछ दिनों पहले बंगाल बीजेपी के व्हाट्सएप ग्रुप को छोड़ दिया था. चटोपाध्याय ने पिछले साल बीजेपी के लिए खड़गपुर सदर विधानसभा सीट जीती थी. बंगाल बीजेपी के सभी व्हाट्सएप समूहों को छोड़ते हुए उन्होंने कहा था कि नेतृत्व द्वारा उनकी अनदेखी की जा रही है. चट्टोपाध्याय ने भी भगवा खेमे में शामिल होने से पहले TMC युवा मोर्चा के लिए काम किया था.

आपको बता दें कि 4 जनवरी को केंद्रीय राज्य मंत्री और मटुआ समुदाय के नेता शांतनु ठाकुर ने भी बंगाल . के व्हाट्सएप ग्रुपों को यह कहते हुए छोड़ दिया कि दिसंबर में राज्यव्यापी फेरबदल के दौरान गठित नई संगठनात्मक समितियों में मटुआ का ठीक से प्रतिनिधित्व नहीं किया गया था.

बीजेपी ने व्हाट्सएप ग्रुपों को छोड़ने के पांडा के फैसले को तरजीह न देते हुए नजरअंदाज करने की कोशिश की है. बीजेपी राज्य युवा मोर्चा के नए अध्यक्ष इंद्रनील खान ने कहा, “अभी हम कोविड महामारी से प्रभावित आम लोगों की मदद करने में व्यस्त हैं. हम नहीं जानते कि हमारे व्हाट्सएप ग्रुप कौन छोड़ रहा है. TMC ने हालांकि इसे बीजेपी में अशांति के संकेत के रूप में देखा. TMC के लोकसभा सांसद सौगत रॉय ने कहा, बंगाल बीजेपी का खून बह रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पश्चिम बंगाल में तो नहीं मिली! क्या विधानसभा चुनाव 2022 में न्यूज़ चैनल के सपोर्ट के दम पर बीजेपी को कामयाबी मिलेगी?

इंडिगो ने मुंबई और दिल्ली से बंगाल के लिए फ्लाइट पर लगाई रोक

पश्चिम बंगाल के खेजुरी में TMC और BJP समर्थकों में संघर्ष, बम फटने से 2 की मौत

4 दिनों तक बंगाल के इस सरकारी अस्पताल के लिफ्ट में फंसी रही महिला, ऐसे जीती मौत से जंग

पश्चिम बंगाल में लगा लॉकडाउन, सोमवार से सभी स्कूल, कॉलेज, पार्क, जिम, स्पा, सैलून बंद

Leave a Reply