इंडिगो ने मुंबई और दिल्ली से बंगाल के लिए फ्लाइट पर लगाई रोक

इंडिगो ने मुंबई और दिल्ली से बंगाल के लिए फ्लाइट पर लगाई रोक

प्रेषित समय :16:09:48 PM / Tue, Jan 4th, 2022

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल सरकार ने कोरोना महामारी में कोरोना और ओमिक्रॉन के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर दिल्ली और मुंबई में अधिक असर को देखते हुए इन दोनों जगहों से फ्लाइट की संख्या घटा दी गई है. दिल्ली और मुंबई से कोलकाता के लिए विमान सोमवार और शुक्रवार को ही उड़ान भरेगी. बंगाल सरकार फ्लाइट से जुड़ी नई गाइडलाइन 5 जनवरी से अमल में आ रही है. बंगाल सरकार के इस निर्देश के मद्देनजर इं‍डिगो एयरलाइंस ने दिल्ली और मुंबई से कोलकाता, सिलीगुड़ी और दुर्गापुर की फ्लाइट सीमित कर दी है.

बता दें कि दिल्ली, महाराष्ट्र में खासकर मुंबई और बंगाल में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए बंगाल सरकार ने मिनी लॉकडाउन का ऐलान किया है. रविवार को जारी नई गाइडलाइन के मुताबिक मुंबई और दिल्ली से कोलकाता के लिए फ्लाइट हफ्ते में बस दो दिन चलेगी. बंगाल सरकार ने ब्रिटेन से आने वाली विमानों पर रोक लगा दी है. इसके साथ ही जोखिम भरे देशों से आने वाले यात्रियों के लिए रैंडम के आधार पर 10 फीसदी का RT-PCR टेस्ट बाध्यतामूलक कर दिया है. अन्य यात्रियों को RAT किया जाएगा.

इंडिगो ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पश्चिम बंगाल से नई दिल्‍ली और मुंबई के लिए उड़ानों की संख्‍या घटा दी है. अगले तीन महीने तक इन रूट्स पर अपनी फ्लाइट संख्‍या सीमित कर देने से पैसेंजर्स को दिक्कत होगी. इसके साथ ही हवाई किराया भी बढ़ सकता है. इंडिगो ने कहा है कि सरकारी गाइडलाइन्‍स को देखते हुए फ्लाइट की संख्‍या सीमित कर दी गई है. दरअसल, पश्चिम बंगाल सरकार ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए नई दिल्‍ली और मुंबई के लिए राज्‍य से अब सप्‍ताह में दो दिन ही फ्लाइट्स के आवागमन की इजाजत दी है.

इंडिगो ने इस ऐलान के साथ यह जानकारी दी है कि कंपनी प्रभावित पैसेंजर्स को फ्लाट्स कैंसिल होने की सूचना दे रही है. जिन पैसेंजर्स ने टिकट बुक कराई है और उनकी फ्लाइट कैंसिल हुई है, वो इंडिगो की वेबसाइट पर जाकर रिफंड के लिए क्लेम कर सकते हैं या फिर इच्छानुसार दूसरी फ्लाइट चुन सकते हैं. इसके लिए पैसेंजर्स को इंडिगो वेबसाइट www.goindigo.in पर जाकर ‘Plan B’ पर क्लिक करना होगा.  बता दें कि बंगाल सरकार ने निर्देश दिया कि यूके से किसी भी फ्लाइट को कोलकाता आने की अनुमति नहीं होगी. यूके में ओमिक्रॉन का संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है जिसे देखते हुए वहां की फ्लाइट पर पाबंदी लगाई गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंडिगो की खास सर्विस- सिर्फ 325 रुपये में एयरपोर्ट से घर तक पहुंचाएगी आपका सामान

जबलपुर एयरपोर्ट पर इंडिगो की पीआर एजेंसी के संचालक महाजन के बेटे ने बदतमीजी की तो बीजेपी नेताओं ने पीटा

सीएम शिवराज-सिंधिया करते रहे नई उड़ानों की शुरुआत, जबलपुर में भिड़े कार्यकर्ता और इंडिगो का स्टाफ

जबलपुर से इंडिगो की दिल्ली, मुम्बई उड़ान 20 अगस्त से..!

हुबली एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान फटा इंडिगो के विमान का टायर, सभी यात्री सुरक्षित

Leave a Reply