झारखंड में नक्सलियों का आर्म्स सप्लायर गैंग गिरफ्तार, BMW जैसी गाड़ियों से होती थी डिलीवरी

झारखंड में नक्सलियों का आर्म्स सप्लायर गैंग गिरफ्तार, BMW जैसी गाड़ियों से होती थी डिलीवरी

प्रेषित समय :12:10:18 PM / Tue, Jan 11th, 2022

रांची. बीएमडब्लू जैसी लग्जरी गाड़ियों से PLFI उग्रवादी संगठन को जरूरत का समान और हथियार सप्लाई करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस मामले में फरार चल रहे मास्टर माइंड निवेश समेत ध्रुव सिंह और शुभम नाम के आरोपी को भी पुलिस ने बिहार से दबोच लिया है. जानकारी के अनुसार इन तीन आरोपियों को बिहार के बक्सर से गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले धुर्वा थाना क्षेत्र से लग्जरी कार से पीएलएफआई संगठन को सामान सप्लाई करने के आरोप में 3 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई थी.

पकड़े गए लोगों के पास से 8 स्लीपिंग बैग, 15 टेंट, बीएमडब्ल्यू कार, मॉडिफाइड मॉन्स्टर जीप समेत तीन लाख नगद, 5 सीम, PLFI का 70 पीस पर्चा बरामद किया गया था. बक्सर के वीर कुंवर सिंह सेतु पर देर रात वाहन जांच के दौरान चकमा देकर भाग रहे तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस को तीनों के पास से 12 लाख नगद के अलावा 14 से अधिक मोबाइल फोन मिले थे साथ ही लग्जरी कार भी बरामद हुई.

वीर कुंवर सिंह चेक पोस्ट से भागने के दौरान औद्योगिक थाना क्षेत्र में पीछा कर बक्सर पुलिस ने इन तीनों को गिरफ्तार किया था. तीनों की पहचान निवेश कुमार, थाना धुर्वा-रांची, शुभम कुमार पोद्दार, थाना खूंटी और ध्रुव कुमार जगन्नाथपुर-रांची निवासी के तौर पर हुई. गिरफ्तार हुए तीनों युवक PLFI संगठन से जुड़े हुए थे. रांची पुलिस ने इनके खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी किया था. दरअसल बीते शुक्रवार को सीनियर एसपी सुरेंद्र कुमार झा को सूचना मिली थी कि धुर्वा क्षेत्र के निवेश कुमार और ध्रुव सिंह अपने सहयोगी शुभम कुमार के साथ पीएलएफआई नक्सलियों को हथियार और सामान पहुंचाने जा रहे हैं.

इसी सूचना के आधार पर छापेमारी कर आर्या कुमार सिंह, उज्जवल कुमार और अमीरचंद कुमार को गिरफ्तार किया गया था जबकि निवेश कुमार, शुभम कुमार और ध्रुव कुमार भागने में सफल हो गए थे. झारखंड से भागने के बाद से ही पुलिस उनकी तलाश कर रही थी. पुलिस को इस मामले में और भी सफलता मिली थी जिसमें प्रवीण कुमार और सुभाष पासवान को रविवार रात को गिरफ्तार किया गया था. उनके पास से 61 लाख रुपए, एक पिस्टल और 50 कारतूस बरामद हुए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड: पाकुड़ में सड़क हादसा, LPG सिलेंडर से लदे ट्रक ने बस को मारी टक्कर; 10 की मौत

वाराणसी-हावड़ा के बीच चलेगी बुलेट ट्रेन, बिहार के 5 शहरों के साथ झारखंड के इन 4 जिलों से गुजरेगी

सोरेन सरकार ने प्रधानमंत्री फसल राहत योजना के स्थान पर शुरु की झारखंड फसल राहत योजना

झारखंड में हजारीबाग के दनुआ घाटी में गैस टैंकर पलटने से लगी आग, 3 लोग जिंदा जले

झारखंड: हटिया-बंडामुंड रेलखंड में 2 मालगाडिय़ों के बीच आमने-सामने की टक्कर, डिब्बे पलटे, कई ट्रेनें रद्द, कुछ के मार्ग बदले

Leave a Reply