झारखंड: नवोदय विद्यालय में चल रही थी क्लास, 11 छात्र समेत 23 लोग कोरोना पॉजिटिव

झारखंड: नवोदय विद्यालय में चल रही थी क्लास, 11 छात्र समेत 23 लोग कोरोना पॉजिटिव

प्रेषित समय :08:52:06 AM / Wed, Jan 12th, 2022

लोहरदगा. झारखंड में लगातार मिल रहे कोरोना के नए केस के बीच लोहरदगा स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में भी काफी संख्या में बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. स्कूल में एक साथ 19 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इससे एक दिन पहले भी 4 विद्यार्थी भी कोरोना पॉजिटिव मिले थे जिसके बाद स्कूल से पॉजिटिव मिलने वाले मरीजों की संख्या दो दिनों में बढ़कर 23 तक जा पहुंची है. विद्यालय में एक साथ कोरोना के 23 मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है.

स्कूल में झारखंड सरकार द्वारा लगाई गई बंदिशों के बावजूद जवाहर नवोदय विद्यालय समिति के निर्देश और जिला प्रशासन की सहमति से 10वीं और 12वीं के बच्चों का क्लास हो रहा था. जिले के सेन्हा प्रखंड क्षेत्र स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय जोगना में कोरोना जांच शिविर में जब विद्यार्थी, शिक्षक व कर्मचारियों का कोविड जांच किया गया तो उनके पॉजिटिव होने का खुलासा हुआ. दरअसल कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के कारण सरकार के गाइडलाइन के अनुसार शिक्षण संस्थानों में से बच्चों को छुट्टी देने का आदेश दिया गया था लेकिन विद्यालय समिति के निर्देश और जिला प्रशासन के सहमति से विद्यालय में 10वीं और 12वीं के बच्चो की पढ़ाई कराई जा रही थी और सभी लोगों का वैक्सिनेशन भी कराया गया था.

मंगलवार को जवाहर नवोदय विद्यालय में रैट के माध्यम से विद्यार्थियों, शिक्षक तथा कर्मचारियों का कोरोना जांच हुया जिसमें 7 विद्यार्थी, और 12 कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए. वहीं इससे पहले सोमवार को 4 विद्यार्थी पॉजिटिव मिले थे. सभी को पॉजिटिव बच्चो को विशेष ध्यान के लिए परिवार के साथ घर भेज दिया गया और स्कूल का सेनेटाईज कराया जा रहा है. विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक प्रदीप कुमार सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया की समिति और जिला प्रशासन के सहमति के बाद ही विद्यालय में बच्चो की पढ़ाई कराई जा रही थी. सभी बच्चों को अब घर भेजा जा रहा है और अगले आदेश तक विद्यालय में फिजिकल क्लास बंद की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड के गुमला में नक्सलियों ने मचाया उपद्रव! कई गाड़ियों में लगाई आग; इलाके में दहशत

झारखंड: पाकुड़ में सड़क हादसा, LPG सिलेंडर से लदे ट्रक ने बस को मारी टक्कर; 10 की मौत

वाराणसी-हावड़ा के बीच चलेगी बुलेट ट्रेन, बिहार के 5 शहरों के साथ झारखंड के इन 4 जिलों से गुजरेगी

सोरेन सरकार ने प्रधानमंत्री फसल राहत योजना के स्थान पर शुरु की झारखंड फसल राहत योजना

झारखंड में हजारीबाग के दनुआ घाटी में गैस टैंकर पलटने से लगी आग, 3 लोग जिंदा जले

Leave a Reply