दिल्ली में राहत: पॉजिविटी रेट स्थिर, मामले कम हुए तो प्रतिबंधों से मिल सकती है राहत

दिल्ली में राहत: पॉजिविटी रेट स्थिर, मामले कम हुए तो प्रतिबंधों से मिल सकती है राहत

प्रेषित समय :15:31:10 PM / Wed, Jan 12th, 2022

नई दिल्ली. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को कहा कि कई दिनों से लगातार 20 हजार से अधिक मामले आ रहे हैं. हालांकि अब राजधानी में पॉजिटिविटी रेट 25 प्रतिशत के आसपास आकर रुक गया है. यह अच्छा संकेत है. उन्होंने कहा कि मृत्यु कोमोरबिडिटी की वजह से हो रही हैं. जैन ने कहा कि कल हमारे 12,400 बेड खाली थे और 2200 बेड भरे थे. पिछले 3-4 दिन से अस्पतालों में भर्ती होने की संख्या बढ़ नहीं रही है, ऐसा लगता है कि जल्दी ही गिरावट आएगी.

सरकार हटा देगी प्रतिबंध

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अगर 2-3 दिनों में मामलों की संख्या में गिरावट आती है, तो सरकार कोविड-19 प्रतिबंध हटा देगी. उन्होंने कहा, राजधानी में आज (बुधवार) लगभग 25 हजार मामलों की वृद्धि होने की संभावना है. मुंबई के साथ तुलना करते हुए जैन ने कहा, 'वहां मामले घटने लगे हैं. यहां भी यही स्थिति होने की संभावना है.'

कर्मचारियों के लिए गाइडलाइंस

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने प्राइवेट ऑफिस और कर्मचारियों को लेकर नए गाइडलाइंस जारी किए हैं. राजधानी में सभी निजी कार्यालय अगले आदेश तक बंद रहेंगे. कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करना होगा. हालांकि प्रतिबंधों में छूट प्राप्त कुछ दफ्तर खोले जा सकते हैं. वहीं सभी रेस्तरां और बार में बैठकर खाने पर प्रतिबंध रहेगा. यहां से खाना पैक करा कर ले जाने की अनुमति रहेगी. नए प्रतिबंध तत्काल अगले आदेश तक जारी रहेंगे.

देश में 24 घंटे की कोरोना रिपोर्ट

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1,94,720 नए मामले आए जबकि 60,405 रिकवर हुए. 442 लोगों की मौत हुई. ओमिक्रोन के मामले 4868 दर्ज हुए हैं. सरकार के बताया कि दैनिक पॉजिटिविटी रेट अब 11.05 प्रतिशत है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में कम हुई कोरोना की रफ्तार, होम आइसोलेशन वालों के लिए चलेगी ऑनलाइन क्लास

Delhi Corona Update: DDMA का आदेश, दिल्ली के सभी निजी दफ्तर होंगे बंद

दिल्ली में रेस्टोरेंट में बैठकर खाने पर पाबंदी, बार पर भी लगी रोक, कोरोना के बढ़ते मामलों का असर

टिकट वितरण को लेकर BJP की आज दिल्ली में अहम बैठक, सीएम योगी समेत राज्य के बड़े नेता होंगे शामिल

दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा बलात्कार का कोई भी कृत्य दंडनीय, लेकिन वैवाहिक संबंध गुणात्मक रूप से भिन्न

Leave a Reply