दिल्ली में रेस्टोरेंट में बैठकर खाने पर पाबंदी, बार पर भी लगी रोक, कोरोना के बढ़ते मामलों का असर

दिल्ली में रेस्टोरेंट में बैठकर खाने पर पाबंदी, बार पर भी लगी रोक, कोरोना के बढ़ते मामलों का असर

प्रेषित समय :08:54:21 AM / Tue, Jan 11th, 2022

नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और इसके साथ ही वहां पाबंदियों को भी बढ़ाया जा रहा है. दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने सोमवार को कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए राजधानी में नई पाबंदियों का एलान किया. इसके तहत, अब बार बंद करने के साथ ही रेस्टोरेंट में बैठकर भोजन करने पर भी रोक लगा दी गई है. हालांकि, इस दौरान रेस्टोरेंट से होम डिलीवरी और टेकअवे की सुविधा जारी रहेगी. DDMA ने दिल्ली में लॉकडाउन लगाने का निर्णय अभी तक नहीं लिया है.

उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में DDMA की बैठक में इस बात पर चर्चा की गई कि मौजूदा पाबंदियों को कैसे सख्ती से लागू किया जाए ताकि कोरोना वायरस और इसके नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को फैलने से रोका जा सके. इस बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल थे. बैठक में इस बात पर मंथन हुआ कि दिल्ली में लगाई गई पाबंदियों को पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में भी लागू करना चाहिए.

उपराज्यपाल बैजल ने ट्वीट कर कहा, ‘कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ने के मद्देनजर हमने रेस्टोरेंट और बार बंद करने का फैसला किया, लेकिन रेस्टोरेंट से भोजन घर ले जाने की सुविधा रहेगी. यह भी निर्णय लिया गया कि प्रति जोन हर दिन केवल एक वीकली मार्केट को अनुमति दी जाएगी.’’ एक अन्य ट्वीट में बैजल ने कहा, ‘‘अधिकारियों को सलाह दी गई है कि वे बाजार और सार्वजनिक जगहों पर कड़ाई के साथ यह सुनिश्चित करें कि लोग मास्क लगाएं और कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर का पालन करें, ताकि वायरस को रोका जा सके.’’

बैठक में मेट्रो ट्रेन-बसों में 50 फीसदी सीट पर ही सवारियों को बैठने की अनुमति देने पर चर्चा हुई. इसके पहले केजरीवाल ने रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के तेजी से फैलने को गंभीर चिंता बताया था. हालांकि, केजरीवाल ने भी लॉकडाउन लगाने की योजना से इनकार कर दिया था. केजरीवाल ने कहा था कि अगर लोग मास्क पहनते हैं, तो लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा बलात्कार का कोई भी कृत्य दंडनीय, लेकिन वैवाहिक संबंध गुणात्मक रूप से भिन्न

बढ़ी पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता, पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी ने दिल्ली में बढ़ाई ठंड

कोरोना का कहर: दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू, यूपी में सख्त पाबंदी, तमिलनाडु में लॉकडाउन

दिल्ली में नहीं लगेगा लॉकडाउन, कल होगी DDMA की बैठक: सीएम केजरीवाल

दिल्ली पुलिस के पीआरओ समेत 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोविड-19 पॉजिटिव

Leave a Reply