पश्चिम बंगाल में बड़ा हादसा, पटरी से उतरी गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस, 3 लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल में बड़ा हादसा, पटरी से उतरी गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस, 3 लोगों की मौत

प्रेषित समय :18:41:26 PM / Thu, Jan 13th, 2022

डोमोहानी. पश्चिम बंगाल में एक बड़े रेल हादसे की खबर सामने आई है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस 15633 (अप) आज शाम करीब पांच बजे डोमोहानी (पश्चिम बंगाल) के पास पटरी से उतर गई. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है साथ ही कई लोगों के घायल होने की भी खबर मिली है. घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है. ट्रेन की बोगी में फंसे लोगों को निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं. वहीं एक यात्री ने दावा किया है कि अचानक झटका लगने के बाद ट्रेन की कई बोगियां पलट गई. उन्होंने कहा घटना में कई लोगों की मौत हुई है.

बीकानेर से गुवाहाटी इस ट्रेन के मैनागुड़ी पार करते समय यह हादसा हुआ. हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे के संबंधित अधिकारी मौके पर पहुंच गए और राहत कार्य शुरू करने के निर्देश दिए. हादसे में घायल हुए लोगों को बोगियों से निकालकर प्राथमिक उपचार के बाद जरूरत के मुताबिक नजदीकी अस्पताल भेजा जा रहा है. प्रशासन की ओर से तीन लोगों की मौत की सूचना दी गई है. हादसे में प्रभावित लोगों की जानकारी प्राप्त के लिए प्रशासन ने दो हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं. 03612731622 और 03612731623 रेलवे हेल्पलाइन के इन दो नंबरों पर फोन करके जानकारी प्राप्त की जा सकती है.

भारतीय रेलवे के मुताबिक इस हादसे में ट्रेन की 12 बोगियां प्रभावित हुई हैं. घटनास्थल पर डीआरएम और एडीआरएम पहुंच चुके हैं साथ ही एक राहत ट्रेन और मेडिकल वैन भी मौके पर पहुंच गई है. गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस 15633 के पटरी से उतरने की उच्च स्तरीय रेलवे सुरक्षा जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेल यात्रा महंगी: ट्रेन का टिकट बुक करने पर देनी होगी स्टेशन डेवलपमेंट फीस, 50 रुपए तक महंगा होगा सफर

छत्तीसगढ़: रेल पुल पर टहल रहे दो दोस्त ट्रेन से कटे, 7 दोस्त निकले थे घूमने, अचानक ट्रेन आ गई, 4 ने भागकर बचाई जान, एक नदी में कूदा

कोयला लदे मालगाड़ी के इंजन में लगी आग, बड़ा हादसा टला, धनबाद से चली थी ट्रेन

आजादी के 75वें साल पर चलेंगी 75 वंदे भारत ट्रेन, 9 कंपनियों ने दिखाई रुचि, रेलवे की तैयारियां तेज

वाराणसी-हावड़ा के बीच चलेगी बुलेट ट्रेन, बिहार के 5 शहरों के साथ झारखंड के इन 4 जिलों से गुजरेगी

Leave a Reply