हम भारत के लोग, अपने प्रयासों से कोरोना से जीतेंगे- राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत में बोले पीएम मोदी

हम भारत के लोग, अपने प्रयासों से कोरोना से जीतेंगे- राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत में बोले पीएम मोदी

प्रेषित समय :18:58:30 PM / Thu, Jan 13th, 2022

नई दिल्ली. राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 100 साल की सबसे बड़ी महामारी से भारत की लड़ाई अब तीसरे वर्ष में प्रवेश कर चुकी है. पीएम मोदी ने कहा कि परिश्रम हमारा एकमात्र पथ है और विजय एकमात्र विकल्प. हम 130 करोड़ भारत के लोग, अपने प्रयासों से कोरोना से जीतकर अवश्य निकलेंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि अमेरिका जैसे देश में एक दिन में करीब 14 लाख नए मामले सामने आए. हमारे वैज्ञानिक और स्वास्थ्य विशेषज्ञ सभी स्थितियों पर नजर बनाए हुए हैं. हमें सतर्क रहना चाहिए, लेकिन हमें इस बात का भी पूरा ध्यान रखना चाहिए कि कहीं दहशत की स्थिति न बने. भारत ने अपनी पात्र आबादी के 92% से अधिक लोगों को पहली खुराक दी है. लगभग 70% पात्र लोगों को उनकी दूसरी खुराक भी मिल गई है. भारत पहले ही लगभग 3 करोड़ 15-18 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण कर चुका है.

पहले केंद्र और राज्य सरकारों ने जिस तरह pre-emptive, pro-active और collective approach अपनाई है, वही इस समय भी जीत का मंत्र है. कोरोना संक्रमण को हम जितना सीमित रख पाएंगे, परेशानी उतनी ही कम होंगी. पीएम मोदी ने कहा कि जितनी जल्दी हम अग्रिम पंक्ति की खुराक और वरिष्ठ नागरिकों को एहतियाती खुराक देंगे, हमारी स्वास्थ्य सेवा प्रणाली उतनी ही सुरक्षित होगी. हमें 'हर घर दस्तक' कार्यक्रम की गति को और बढ़ाने की जरूरत है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वित्तीय गतिविधियां प्रभावित न हों और हमें अपनी वृद्धि जारी रखनी चाहिए. इसे सुनिश्चित करने के लिए हमें स्थानीय नियंत्रण पर ध्यान देना चाहिए. हमें उन इलाकों में टेस्टिंग बढ़ानी होगी जहां से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली: मास्क नहीं पहन रहे लोग, 90 लाख रुपये जुर्माना वसूला, 500 एफआईआर दर्ज

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में कम हुई कोरोना की रफ्तार, होम आइसोलेशन वालों के लिए चलेगी ऑनलाइन क्लास

Delhi Corona Update: DDMA का आदेश, दिल्ली के सभी निजी दफ्तर होंगे बंद

दिल्ली में रेस्टोरेंट में बैठकर खाने पर पाबंदी, बार पर भी लगी रोक, कोरोना के बढ़ते मामलों का असर

टिकट वितरण को लेकर BJP की आज दिल्ली में अहम बैठक, सीएम योगी समेत राज्य के बड़े नेता होंगे शामिल

Leave a Reply